Numerology Mulank: इस मूलांक की लड़कियां बन सकती हैं परफेक्ट वाइफ, चमका देती हैं पति की किस्मत

 Mulank 2 Girls Qualities: मूलांक 2 वाली लड़कियां अपने पति के लिए लकी होती हैं. ये न सिर्फ दिल की साफ होती हैं, बल्कि जुबान की भी साफ़ होती हैं. ये कड़वे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करती हैं. उनकी भाषा मीठी होती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2024, 02:22 PM IST
  • मूलांक 2 वाली लड़कियां परफेक्ट वाइफ
  • दिल और जुबान की भी होती हैं साफ
Numerology Mulank: इस मूलांक की लड़कियां बन सकती हैं परफेक्ट वाइफ, चमका देती हैं पति की किस्मत

नई दिल्ली: Mulank 2 Girls Qualities: अंक ज्योतिष में जन्म की तारीख का खास महत्व होता है. इसके जरिये ये पता चल सकता है कि किसी व्यक्ति का भविष्य कैसा होगा, व्यवहार कैसा होगा और आगे का जीवन कैसा चलेगा. ऐसा माना जाता है कि मूलांक 2 वाली लड़कियां परफेक्ट वाइफ बन सकती हैं. इनमें कई ऐसे गुण हैं, जो हर लड़की में नहीं मिलते. आइए, इनके बारे में और जानते हैं...  

मूलांक 2 वालों की जन्म तारीख
अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक मूलांक होते हैं. जो लड़कियां किसी भी महीने की 2, 11 या 20 तारीख को जन्मी हों, उनका मूलांक 2 होता है.  जिन तारीखों जोड़ जिस एक संख्या में आता है, वही मूलांक होता है.

इमोशनल होती हैं
मूलांक 2 वाली लड़कियां इमोशनल होती हैं. ये भावनात्मक चीजें बेहद जल्दी समझ जाती हैं और किसी भी दूसरे इंसान का दुःख में साथ देने के काबिल होती हैं. ये अपने पति कि छोटी-छोटी जरूरतों का ध्यान रखती हैं. हालांकि, बदले में इन्हें भी केयर की जरूरत महसूस होती है. 

अच्छी बहू साबित होती हैं
मूलांक 2 वाली लड़कियां अच्छी पत्नी होने के साथ-साथ अच्छी बहू भी साबित होती हैं. ये अपने ससुराल में सबका सम्मान करती हैं, छोटों को स्नेह से रखती हैं. इनमें दूसरों की बातों को स्वीकार करने का अच्छा गुण है. इनके लिए रिश्ते प्राथमिकता पर होते हैं. ये घर में सुख-शांति बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करती हैं. 

दिखने में सुंदर, बुद्धि से तेज
मूलांक 2 वाली लड़कियां रूप की भी धनी होती हैं. काय की सुंदरता के अलावा, इनका मन भी सुंदर है. ये किसी के प्रति कि घृणा या द्वेष भावना नहीं रखतीं. दिल के साथ-साथ जुबान की भी साफ होती हैं. ये बुद्धि से भी तेज होती हैं. समस्याओं को चुटकियों में निपटाना इनके लिए आसान है. तेज बुद्धि की लड़कियां करियर में भी ग्रोथ करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये भी पढ़ें- Dream Science: कंगारू का सपने में दिखना किस घटना का दे रहा संकेत, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़