Numerology Number 8 अंक ज्योतिष की मदद से किसी जातक के भविष्य में आने वाली बाधा के बारे में पहले ही पता लगाया जा सकता है. जिससे उसे समय रहते दूर करने के उपाय किए जा सके. आज हम जन्मांक 8 वाले जातकों की बात करने जा रहे हैं. किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को जन्म लेने वालों का जन्मांक 8 होता है.  अंक 8 के स्वामी शनि देव हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार इस साल आप लोगों को खुद को कई बदलावों से गुजरते हुए देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा करियर
साल 2023 की शुरुआत करियर के लिहाज से काफी धीमा रहेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि शनि और केतु धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं. इन दोनों का संयोग आपके व्यवसाय को प्रमुख रूप से प्रभावित करेगा. हालांकि अगर आप कानून, खान-पान या साफ-सफाई के क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो इस साल आप खूब तरक्की करेंगे. 


प्रेम संबंध
यह साल रिश्तों के मोर्चे पर काफी उलझन भरा रह सकता है. प्यार के लिहाज से यह समय आपके लिए कठिन हो सकता. आप कितनी भी कोशिश कर लें आपका जीवनसाथी आप पर शक करेगा. आप समय-समय पर अपने रिश्ते में उतार-चढ़ाव की स्थिति का भी अनुभव करेंगे.


कैसा रहेगा स्वास्थ्य
स्वास्थ्य की दृष्टि से आप इस साल में मानसिक रोग से पीड़ित हो सकते हैं. इसका असर आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने मानसिक स्वास्थ्य की जांच करते रहें.


2023 के उपाय
साल 2023 में अंक 8 वाले जातकों को बुधवार के दिन भगवान शिव और भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Budh Dosh Upay: क्या आपकी कुंडली में भी है बुध दोष? इन आसान उपायों से करें दूर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.