अगर हाथ की छोटी उंगली के नीचे है ये निशान, तो वैवाहिक जीवन में बनी रहती है परेशानी

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के पैरों की उंगलियां घटते क्रम में होती है वह अपना ज्यादातर समय अपने व्यक्तित्व के विकास में लगाते हैं. अपने व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाने के लिए वह हर कुछ करते हैं, जितनी उनकी क्षमता होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 10:02 AM IST
  • ऐसे जातकों के वैवाहिक जीवन में बनी रहती है परेशानी
  • ऐसे जातकों का व्यक्तित्व होता है बेहद प्रभावशाली
अगर हाथ की छोटी उंगली के नीचे है ये निशान, तो वैवाहिक जीवन में बनी रहती है परेशानी

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारे शरीर में कहां पर तिल हैं या कहां पर बर्थ मार्क है, इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. कभी यह प्रभाव सकारात्मक होता है या फिर कभी-कभी नकरात्मक. इसके अलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हम कब नया काम शुरू कर रहे हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शुभ काम शुरू करते ही कई अड़चनें आना शुरू हो जाती हैं, ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप इस तरह की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.  

ऐसे जातकों के वैवाहिक जीवन में बनी रहती है परेशानी
छोटी अंगुली अर्थात कनिष्ठा अंगुली के नीचे विवाह रेखा होती है. अगर कनिष्ठा अंगुली के नीचे क्रॉस का निशान है तो जातक के दाम्पत्य जीवन में कई समस्याएं आती है. जातक के वैवाहिक जीवन में एक परेशानी खत्म होती है, तो दूसरी शुरू हो जाती है. यहां तक संतान उत्पन्न में भी कई परेशानी होती है. बड़ी मुश्किल से ऐसे जातक के घरों में किलकारी गूंजती है.

ऐसे जातकों का व्यक्तित्व होता है बेहद प्रभावशाली
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के पैरों की उंगलियां घटते क्रम में होती है वह अपना ज्यादातर समय अपने व्यक्तित्व के विकास में लगाते हैं. अपने व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाने के लिए वह हर कुछ करते हैं, जितनी उनकी क्षमता होती है. लेकिन ऐसे लोगों का नकारात्मक पक्ष यह है कि वह किसी की सुनते हैं. वह अपनी बात के आगे किसी को कोई महत्व नहीं देते है. यही कारण है कि इनके संबंध जल्दी खराब हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Mole Astrology: महिला के आइब्रो पर तिल का मतलब है बहुत खास, जानिए कैसा रहेगा जीवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़