Sawan Somwar 2024: सावन के पहले सोमवार को महादेव ने सपने में दिए दर्शन, जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बदलाव

आज सावन का पहला दिन है. सावन काक शुभ योग ये भी है की सावन सोमवार के दिन से ही शुरू हुआ है. आज सनातन धर्म के लिए त्योहार है. हर कोई भगवान शंकर को पूज रहा है और शंकर की भक्ति में लीन है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2024, 07:02 AM IST
Sawan Somwar 2024: सावन के पहले सोमवार को महादेव ने सपने में दिए दर्शन, जानें जीवन में क्या होने वाले हैं बदलाव

नई दिल्ली, Swapna Shastra, Sawan 2024: आज सावन का पहला दिन है. सावन काक शुभ योग ये भी है की सावन सोमवार के दिन से ही शुरू हुआ है. आज सनातन धर्म के लिए त्योहार है. हर कोई भगवान शंकर को पूज रहा है और शंकर की भक्ति में लीन है. ऐसे में अगर आपने सपने में भगवान शंकर को सपने में देखा है, तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. आइए स्वप्न शास्त्र के मुताबिक जानते हैं सावन के पहले दिन सपने में महादेव या फिर शिवलिंग को देखने से आपके जीवन में क्या बड़े बदलाव होने वाले हैं.

महादेव ने सपने में दिए दर्शन 
सावन के पहले सोमवार यानी की आज के दिन आपको सपने में शिवलिंग या महादेव का कोई रूप दिखाई दें, तो इसका मतलब होता है कि भगवान शंकर आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आपके ऊपर महादेव की कृपा होने वाली है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में शिव जी का दिखाई देना आपके लिए धनप्राप्ति का संकेत होता है. 
 
सावन में शिवलिंग के हुए दिव्य दर्शन 
ये बात तो हम सब जानते हैं कि हमारे आराध्य देव शिव का पूजन शिवलिंग के रूप में होता है.  आपको सपने में शिवलिंग दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है और अगर आपको सोमवार के दिन सपने में शिवलिंग दिखाई दे रहे हैं, तो यह और भी ज्यादा ख़ुशी की बात है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपके जीवन में मुश्किल समय चल रहा है और आप परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो उन सबका अंत होने वाला है. 

शिवलिंग पर जल अभिषेक 
वहीं अगर आपने खुद सावन के पहले सोमवार को सपने में शिवलिंग पर जल अभिषेक करते देखा है, तो यह संकेत देता है कि भगवान शिव प्रसन्न होंगे और उस व्यक्ति की सभी परेशानियों को जल्द ही दूर कर देंगे. यह सपना जीवन में खुशियों के आगमन का संकेत देता है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़