Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ा दें ये 5 तरह के पत्ते, भगवान शिव पूरी करेंगे सारी मनोरथ

Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन होता है. इस दिन भोलेनाथ की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं ये 5 तरह के पत्ते, हर मनोकामना होगी पूरी   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2024, 09:18 PM IST
  • बेल पत्र के अलावा भोलेनाथ को पसंद है ये पत्ते
  • सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ को चढ़ाएं ये पत्ते
Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ा दें ये 5 तरह के पत्ते, भगवान शिव पूरी करेंगे सारी मनोरथ

नई दिल्ली: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का दिन माना जाता है. सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं. सोमवार के दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आप उनकी प्रिय चीज उन्हें अर्पित करें. क्या आप जानते हैं भोलेनाथ को बेल पत्र के अलावा ऐसी कई पत्ते हैं जो बेहद प्रिय हैं. चलिए जानते हैं उन पत्तों के बारे में. 

शमी का पत्ता 
शिवपुराण के अनुसार शिव जी को शमी का पत्र बेहद पसंद है. सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा के दौरान शमी का पत्ता और फूल जरूर अर्पित करें. ऐसा करने से भोलेनाथ जल्द ही प्रसन्न होंगे. 

धतूरा का पत्ता 
भगवान भोलेनाथ को धतूरा बेहद पसंद हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं उन्हें धतूरा के साथ उसका पत्ता भी पसंद है. ऐसे में आप सोमवार के दिन धतूरा का पत्ता भी भगवान को अर्पित करें. 

भांग का पत्ता 
भोलेनाथ को भांग का पत्ता भी प्रिय है. शिवलिंग पर भांग का पत्ता चढ़ाने से आपके जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. 

दूर्वा 
सोमवार के दिन पूजा के दौरान आप शिवलिंग पर दूर्वा भी चढ़ाएं. भगवान गणेश के अलावा भोलेनाथ को भी दूर्वा चढ़ाई जाती है. आप लंबी आयु के लिए शिवलिंग पर दूर्वा चढ़ा सकते हैं. 

बेल पत्र 
भोलेनाथ को बेल पत्र बेहद प्रिय है. सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा में बेल पत्र जरूर अर्पित करें. 5 बेल पत्र अर्पित करने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाएंगे. वहीं भोलेनाथ आपकी सारी मनोकामना पूरी करेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Karva Chauth 2024: करवा चौथ पर चंद्र दर्शन करते समय न करें ये 3 गलतियां, अभी नोट करके रख लें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़