नई दिल्लीः Sun Transit: सूर्य ने 17 अक्टूबर को अपनी नीच राशि में तुला में गोचर किया था. वह 16 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे. इस राशि परिवर्तन का कुछ राशियों पर शुभ और कुछ पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा. सूर्य के राशि बदलने से वृष, सिंह, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय शुरू हो जाएगा. इनके अलावा मिथुन और कुंभ राशि वालों के लिए समय सामान्य रहेगा. वहीं, मेष, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों को संभलकर रहना होगा.


ग्रहों का राजा है सूर्य


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है. सूर्य के शुभ असर से सेहत संबंधी परेशानी दूर होती है. आत्मविश्वास बढ़ता है. सरकारी काम पूरे हो जाते हैं. जॉब और बिजनेस में तरक्की मिलती है. बड़े लोगों और अधिकारियों से मदद मिलती है और सम्मान भी बढ़ता है. सूर्य के अशुभ असर के कारण नौकरी और बिजनेस में रुकावटें आती हैं. नुकसान भी होता है. बड़े लोगों से विवाद हो सकता है. 


4 राशियों के लिए अच्छा समय


वृष, सिंह, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. इन राशि वालों को किस्मत का साथ मिल सकता है. दुश्मनों पर जीत मिलने के योग बन बनेंगे. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. सोचे हुए बड़े काम भी हो सकते हैं. प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदे वाला समय रहेगा. जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है. सेहत के लिए भी समय अच्छा रहेगा.


इन 2 राशि के लिए सामान्य समय


सूर्य के राशि बदलने पर मिथुन और कुंभ राशि वालों के लिए मिला-जुला समय रहेगा. इन राशियों के लोगों के काम तो पूरे होंगे, लेकिन मेहनत भी ज्यादा रहेगी. खर्चा और तनाव बढ़ सकता है. रोजमर्रा के कामों में विवाद के हालात बन सकते हैं. साथ ही धन लाभ भी हो सकता है. कई मामलों में सितारों का साथ मिल सकता है. सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है.


6 राशियों के लिए मुश्किल समय


सूर्य के राशि परिवर्तन होने से मेष, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों की जॉब और बिजनेस के लिए मुश्किल समय हो सकता है. सूर्य के कारण विवाद और तनाव बढ़ सकता है. इन 5 राशि वालों को संभलकर रहना होगा. सूर्य के अशुभ प्रभाव से कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं. विवाद होने की आशंका है. धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं. नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा. कर्जा न लें. कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी करने से भी बचना चाहिए.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Aaj ka Rashifal: इस राशि के जातकों को आज मिलेगी बुरी खबर, रहें सावधान... पढ़ें 19 अक्टूबर का राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.