Surya Guru Yuti 2023: 12 साल बाद सूर्य-गुरु की अद्भुत युति, इन 3 राशियों के आएंगे अच्छे दिन

Surya Guru Yuti 2023: ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई तरह के योगों का निर्माण होता है, जिसका व्यक्ति पर शुभ व अशुभ प्रभाव पड़ता है. वैसे ही जब दो ग्रह के एक ही राशि में गोचर करते हैं तो उसे युति कहा जाता है. यह जातक के जीवन में विभिन्न प्रकार के परिवर्तन ला सकता है. ऐसे ही 12 साल बाद  सूर्य-गुरु की युति से महासंयोग बनने जा रहा है. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 21, 2023, 03:45 PM IST
  • 12 साल बाद सूर्य-गुरु की अद्भुत युति
  • इन 3 राशियों के आएंगे अच्छे दिन
Surya Guru Yuti 2023: 12 साल बाद सूर्य-गुरु की अद्भुत युति, इन 3 राशियों के आएंगे अच्छे दिन

Surya Guru Yuti 2023 ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई तरह के योगों का निर्माण होता है, जिसका व्यक्ति पर शुभ व अशुभ प्रभाव पड़ता है. वैसे ही जब दो ग्रह के एक ही राशि में गोचर करते हैं तो उसे युति कहा जाता है. यह जातक के जीवन में विभिन्न प्रकार के परिवर्तन ला सकता है. ऐसे ही 12 साल बाद  सूर्य-गुरु की युति से महासंयोग बनने जा रहा है. इन दोनों ग्रहों के एक साथ आने का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा लेकिन उनमें से 3 राशियों को इससे शुभ फल प्राप्त होगा.

इन 3 राशियों के लिए सूर्य-गुरु की युति अतयंत लाभकारी

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य-गुरु की युति बहुत ही शुभ फल देने वाली होगी. इस अवधि के दौरान कर्क राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय में लाभ होगा. इसके साथ ही कर्क राशि के जातकों को अपने करियर में तेजी से परिणाम मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के भी योग बन रहे हैं. व्यापारियों को इससे विभिन्न प्रकार के लाभ मिलेंगे और आप बड़ा धन अर्जित करने में सफल रहेंगे.

धनु राशि
सूर्य-गुरु की युति के दौरान धनु राशि के जातकों को संतान पक्ष से विभिन्न प्रकार के शुभ समाचार प्राप्त होंगे. इसके अलावा, पारिवारिक वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा और धनु राशि के जातकों को भी इससे मनचाहा आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. अचानक धन लाभ होने की संभावना अधिक है.

मकर राशि
इस युति के दौरान मकर राशि के जातकों को भौतिक सुख प्राप्त होंगे. इस समय नया वाहन या संपत्ति खरीदने की भी संभावना बन रही है. इस दौरान मकर राशि के जातकों को अपने समय का सदुपयोग करना होगा. जो उपयुक्त परिणाम दे सके. इस अवधि में पैतृक संपत्ति से लाभ होने की भी प्रबल संभावना है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Shash Mahapurush Yoga: कुंडली में इस दुर्लभ योग से बदल जाएगी 4 राशियों की किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़