नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ होते हैं. सपनों का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति इन तीन तरह के सपने देखता है तो उसे इन्हें कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. ये किसी की भी जिंदगी पूरी तरह से बदल सकते हैं. आइए जानते हैं, इनके बारे मेंः


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में गिरते झरने को देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में झरना गिरता हुआ देखना भी बहुत शुभ सपना माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में सफेद, साफ झरना देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके दुखों का अंत होने का समय आ गया है और जल्द ही जीवन में खुशियां आने वाली हैं. सपने में गर्म या गंदे पानी का झरना देखना अशुभ माना जाता है. 


सपने में खुद को उड़ते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में असल जिंदगी में हम कभी उड़ नहीं सकते हैं, लेकिन सपनों में हर कुछ भी संभव है. अगर आप सपने में खुद को उड़ते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ सपना माना जाता है. ऐसा माना गया है कि यह सपना व्यक्ति के बुरे दिनों के अंत और भविष्य में आगे बढ़ने का संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि ऐसा सपना देखने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है.


शिवलिंग का दूध से अभिषेक होते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि हम सपने में शिवलिंग पर दूध से अभिषेक होते हुए देखते है तो ये काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.
  
(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)