नई दिल्ली: Swapna Shastra: सपने हर किसी को आते हैं, इन पर किसी का वश नहीं है. स्वप्न शास्त्र का मानना है कि सपने आपको निकट भविष्य के बारे में बताते हैं. इसलिए आप चाहें तो पहले ही इसका अंदाजा लगा सकते हैं. फिर चाहे वो सुखद घटना हो या अप्रिय घटना हो. चलिए, आज हम आपको ऐसे 5 सपनों के बारे में बताते हैं जिन्हें देखने से भाग्य की तिजोरी खुल सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में सोना दिखना
यदि आपको अपने सपने में सोना दिखा है तो आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. भगवानर कुबेर के भंडार आपके लिए खुलने वाला है. सपने में भले आपने सोने का कोई आभूषण देखा हो, लेकिन आपके लिए यह शुभ ही रहेगा.  


सपने में दीपक दिखना
यदि आपको सपने में कोई जलता और जगमगाता हुआ दीपक नजर आया है, तो समझ लीजिए की ऊपरवाला आप पर खूब मेहरबान है. इससे आपको अचानक की बेतहाशा दौलत मिल सकती है. जरूरी है कि आप उसे संभालकर रखें. 


खुद को अंगूठी पहने देखना
यदि आपने सपने में खुद को कोई अंगूठी पहने देखा है, तो जान लीजिए कि माता लक्ष्मी की आप पर कृपा बरसेगी. यदि अंगूठी सोने कि रही है तो छप्पर फाड़ पैसा मिल सकता है. पैसा मिलने पर माता लक्ष्मी को धन्यवाद जरूर दें. 


कानों की बाली दिखना
स्वप्न शास्त्र बताता है कि यदि आपने सपने में किसी को या खुद को कानों की बाली पहने देखे है, तो यह काफी शुभ है. धन के देवी-देवता आपसे प्रसन्न हैं और उनकी कृपा आप पर बरसेगी. अब आपको धन लाभ हो सकता है. 


गुलाब का दिखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपने सपने में यदि गुलाब देखा है तो इससे आपको काफी फायदा होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. यदि किसी गुलाब को खिलते हुए देखा है, तो यह काफी अशुभ माना जाता है. 



ये भी पढ़ें- Hast Rekha: आपके हाथ पर भी हैं ये निशान, तो लिखा है राजयोग; बनेंगे बड़े नेता


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.