Vajra Yoga 2023: वज्र योग से इन राशियों पर बरसेगी दौलत, जानें आपके लिए कितना शुभ

Vajra Yoga 2023: वज्र योग आत्मा और आध्यात्मिक शक्ति की दृढ़ता को दर्शाता है. इस योग के दौरान पैदा हुए जातक ज्यादातर धन से संपन्न और एक मजबूत सामाजिक प्रतिष्ठा के धनी होते हैं. ये लोग महान योद्धा और प्रशासक होते हैं.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 29, 2023, 11:33 AM IST
  • वज्र योग से इन राशियों को धन लाभ
  • जानें आपके लिए कितना होगा शुभ
Vajra Yoga 2023: वज्र योग से इन राशियों पर बरसेगी दौलत, जानें आपके लिए कितना शुभ

Vajra Yoga 2023 वैदिक ज्योतिष में 12 राशियां और 27 विभिन्न योग होते हैं. वज्र योग सभी 27 योगों में से 15वां योग है. आज सज्र योग बन रहा है. इस योग का तत्व वरुण है और चंद्रमा इसके शासक ग्रह है. वज्र योग आत्मा और आध्यात्मिक शक्ति की दृढ़ता को दर्शाता है. इस योग के दौरान पैदा हुए जातक ज्यादातर धन से संपन्न और एक मजबूत सामाजिक प्रतिष्ठा के धनी होते हैं. ये लोग महान योद्धा और प्रशासक होते हैं. आइए जानते हैं कि इस योग से किन राशियों की किसमत चमकेगी.

इन राशियों पर बरसेगी कृपा

सिंह
सिंह राशि के जातकों इस अवधि के दौरान निश्चित रूप से शक्तिशाली महसूस करेंगे. सिंह राशि वाले दृढ़निश्चयी होते हैं और अपने काम के प्रति बेहद फोकस रहते हैं. ऐसे लोग लगन से अपने सभी कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे. कार्यक्षेत्र में उनकी प्रतिष्ठा कई गुना बढ़ेगी.

तुला 
तुला राशि के जातकों को आज के दिन धन की प्राप्ति हो सकती है. इस योग के दौरान अपको अधिक लाभ मिल सकता है या आप इस योग के दौरान एक नियमित नौकरी से अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. आपको अप्रत्याशित धन प्राप्त हो सकता है और किसी न किसी तरह से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है. 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को धन लाभ होगा और इस योग के दौरान शुरू किया गया कोई भी शुभ कार्य उन्हें भारी आर्थिक लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा. इस दौरान नई परियोजना शुरू करना या एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करना आपके व्यवसाय को बहुत आगे ले जाएगा. समाज में आपकी प्रतिष्ठा और आपकी आर्थिक स्थिति में निश्चित रूप से वृद्धि होगी.

कुम्भ
इस योग के दौरान कुम्भ राशि के जातक आध्यात्मिक मार्ग पर चल सकते हैं. इस वर्ष आप अपने वांछित वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं. वज्र योग के कारण आपको नौकरी में नए अवसर या नई नौकरी पाने की प्रबल संभावना है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Gajkesari Yog: चंद्रमा के गोचर से बन रहा गजकेसरी योग, इन 4 राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़