Wednesday Remedies: बुधवार के दिन करें ये आसान उपाय, सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Budhwar Ke Upay: ज्योतिश शास्त्र के अनुसार, अगर बुधवार के दिन कुछ उपाय किए जाएं तो जीवन में चल रही असफलताओं से छुटकारा मिल सकता है. इस दिन शुभ मुहूर्त में किए गए उपाय से शीघ्र ही फल की प्राप्ति होती है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 08:11 AM IST
  • जरूरतमंद को दान करें हरा कपड़ा.
  • भगवान गणेश को लगाएं गुड़ का भोग.
Wednesday Remedies: बुधवार के दिन करें ये आसान उपाय, सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Wednesday Remedies आज बुधवार का शुभ दिन है. यह दिन भगवान गणेश की पूजा के लिए समर्पित है. किसी भी पूजा और शुभ कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा होती है. ऐसा माना जाता है कि कोई भी शुभ कार्य बिना गणेश जी के सफल नहीं होता है. मान्यता है कि जो व्यक्ति इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और  सकटों से मुक्ति मिलती है.

ज्योतिश शास्त्र के अनुसार, अगर बुधवार के दिन कुछ उपाय किए जाएं तो जीवन में चल रही असफलताओं से छुटकारा मिल सकता है. इस दिन शुभ मुहूर्त में किए गए उपाय से शीघ्र ही फल की प्राप्ति होती है.  इतना ही नहीं, धन में भी वृद्धि होती है. आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन सा उपाय करना शुभ होता है.

दान करें हरा कपड़ा
अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो इस दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग या हरा कपड़ा दान करना बहुत शुभ माना जाता है. इससे आपको लाभ मिलता है और जीवन में परेशानियां दूर होती हैं.

इन मंत्रों का करें जाप
बुधवार के दिन 'ॐ गं गणपतये नमः' या 'श्री गणेशाय नमः' मंत्र का जाप करें. इससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

भगवान को लगाएं गुड़ का भोग
बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाकर भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है.

बुधवार को करें ये उपाय
इस दिन भगवान गणेश की पूजा करते समय 21 दूर्वा अवश्य चढ़ाएं. ऐसा करने से गणेश जी शीघ्र प्रसन्न होते हैं .

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- 22 फरवरी 2023, आज का राशिफल: मकर की बिगड़ सकती है आर्थिक स्थिति, जानें अन्य राशियों का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़