नई दिल्ली: एक बड़ी आपराधिक वारदात के घटित होने से पहले ही पुलिस ने उसका पर्दाफाश कर दिया. बताया गया है कि कुछ नाबालिग लोग लड़कियों का गैंगरेप करने की साजिश कर रहे थे. पता चला है कि एक इंस्टाग्राम ग्रुप पर कई नाबालिग छात्र लड़कियों की अश्लील तस्वीरें एक दूसरे से शेयर करते थे और उनके बारे में अश्लील बातें करते थे. राहत की बात है कि इन दरिंदों के नीच मंसूबे पहले ही पता चल गए अन्यथा कोई भी घटना घट सकती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के कुछ स्कूलों के छात्र थे ग्रुप में ऐड


गौरतलब है कि दिल्ली के स्कूलों के कुछ लड़के, ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात करते हुए नजर आए. यह ग्रुप इंस्टाग्राम पर बनाया गया था, हालांकि यह ग्रुप फिलहाल डिएक्टिवेट कर दिया गया है लेकिन दिल्ली पुलिस इसके तार खंगालने में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि ये ग्रुप होली से कुछ दुन पहले बना था.


दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने इस मामले को लेकर फेसबुक कंपनी से इस इंस्टाग्राम ग्रुप से जुड़ी जानकारियां मांगी हैं. दरअसल यह मामला रविवार को लोगों के सामने तब आया, जब ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस इंस्टाग्राम ग्रुप की चैट के स्क्रीन शॉट शेयर किए. इस ग्रुप का नाम बॉयज लॉकर रूम  है. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया है.


बेहद खतरनाक इरादे रखते थे तथाकथित छात्र


हम इन लोगों को तथाकथित छात्र इसलिये कह रहे हैं क्योंकि ये लोग कभी 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ाई करते हैं लेकिन इन जैसे लोगों को शिक्षार्थी नही कहा जा सकता है. शिक्षा का मुख्य उद्देश्य व्यक्ति में संस्कारों का पोषण करके उसे समाज और राष्ट्र के लिए उपयोगी बनाना.


ये सभी नाबालिग इनमें से किसी भी तरह से समाजोपयोगी नहीं हैं. अभी निर्भया कांड जैसे वीभत्स रेप केस से उबर पाया है और ये लोग इसी तरह की दूसरी वारदात को अंजाम देने मि साजिश रच रहे थे.


बेहद अभद्र बातें करते थे


आपको बता दें कि इस इंस्टाग्राम ग्रुप में दिल्ली के बड़े स्कूलों के 11वीं और 12वीं के छात्र हैं, जो कि लड़कियों पर अश्लील टिप्पणी भी करते थे. कई चैट्स में देखा गया है कि छात्र बड़े सामान्य तरीकों से बलात्कार और यौन शोषण जैसी बाते करते हैं. वो अपने ही क्लास की लड़कियों के गैंगरेप की बातें करते हुए भी नजर आ रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- पियक्कड़ों के लिए बुरी खबर: इस करतूत के चलते दिल्ली में 70% महंगी हुई 'दारू'


उल्लेखनीय है कि जब सोशल मीडिया के जरिए मामला लोगों के संज्ञान में आया तो #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. लोग इस ग्रुप के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे. जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी हस्तक्षेप किया और ग्रुप से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है.