नई दिल्लीः पंजाब विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) की नजर गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है. आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 2 और 3 अप्रैल को गुजरात का दौरा करेंगे. गुजरात में दो दिनों तक आम आदमी पार्टी राज्य के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 अप्रैल को अहमदाबाद में होगा रोड शो
अहमदाबाद के पूर्वी इलाके में 2 अप्रैल को दोपहर 3 बजे रोड शो होगा. निकोल खोदियार मंदिर से ठक्करबापानगर ब्रिज सरदार मॉल तक 2 किमी तक रोड शो होगा. इस रोड शो में आम आदमी पार्टी के नेता और गुजरात के हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे. 3 अप्रैल को अहमदाबाद में ही गुलाब सिंह यादव, इसुदान गढ़वी, गोपाल इटालिया गुजरात के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 


आम आदमी पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, पंजाब में शानदार जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी गुजरात के भीतर बीजेपी सरकार से और मजबूती से लड़ने की रणनीति बना रही है.  आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेगी. ऐसे में आम आदमी पार्टी द्वारा तय संभावित कार्यक्रम के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद के पूर्वी हिस्से में रोड शो करेंगे. 


दोनों नेता 2 अप्रैल को सुबह गुजरात पहुंचेंगे और गुजरात में आप नेताओं के साथ बैठक के बाद रोड शो दोपहर 3 बजे पूर्वी क्षेत्र के निकोल खोदियार मंदिर से शुरू होगा और पंचम मॉल, कोठिया अस्पताल, ठक्करबापानगर ब्रिज के पास समाप्त होगा.


भाजपा ने निकोल में ही किया था विरंजलि कार्यक्रम
उल्लेखनीय है कि निकोल क्षेत्र पाटीदारों और भाजपा का गढ़ माना जाता है. भाजपा ने हाल ही में अहमदाबाद के पूर्वी हिस्से में निकोल में एक विरंजलि कार्यक्रम का आयोजन किया था. सौराष्ट्र के पाटीदार नेता और राजनीति में सबसे चर्चित रहे नरेश पटेल ने दो महीने पहले निकोल खोदियार मंदिर से रोड शो भी किया था. 


इस तरह आप बीजेपी के गढ़ से गुजरात विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजाएगी. सूत्रों के मुताबिक आप पाटीदारों को जिताने के लिए पूर्व के निकोल इलाके में अपना रोड शो करेगी. हालांकि, रोड शो से पार्टी को ज्यादा फायदा होता नहीं दिख रहा है.


दोपहर होने के कारण पिछला मार्ग रद्द कर दिया गया था
आप ने दोनों नेताओं के गुजरात दौरे की तैयारी शुरू कर दी है. पुलिस की अनुमति मिलने के बाद आप रोड शो की भव्य तैयारी करेगी. इससे पहले बापूनगर थाने से निकोल खोदियार मंदिर तक रोड शो की तैयारी की गई थी. लेकिन दोपहर और धूप के कारण डेढ़ किलोमीटर का रोड शो छोटा हो गया है. 


रोड शो में जहां हजारों कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद है और आप के ताकत दिखाने की योजना है, वहीं अब आप के इस रोड शो पर बीजेपी और कांग्रेस की भी नजर रहेगी.


यह भी पढ़िएः जानिए क्या है अफस्पा, जो नगालैंड, असम और मणिपुर के कुछ इलाकों से हटेगा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.