Weather Update: दिल्ली में बारिश से राहत तो नॉर्थईस्ट में जमकर बरसेंगे मेघ, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: अगले 24 घंटों के अंदर तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं नॉर्थ तमिलनाडु और केरल में भी कई जगहों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में 6-10 cm तक बारिश हो सकती है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Oct 7, 2024, 06:55 AM IST
  • दिल्ली से मॉनसून ने ली विदाई
  • नॉर्थ ईस्ट में जमकर होगी बारिश
Weather Update: दिल्ली में बारिश से राहत तो नॉर्थईस्ट में जमकर बरसेंगे मेघ, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: Weather Update: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोगों को बारिश से राहत मिली है, हालांकि इसके बदले उन्हें तेज धूप भी झेलने पड़ रही है. वहीं अब मौसम विभाग ने कई जगहों पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक नॉर्थ ईस्ट और दक्षिण भारत में तेज बारिश की संभावना है. चलिए जानते हैं कि देशभर में कैसा रहने वाला है मौसम. 

इन राज्यों में चक्रवाती हवाओं का असर 
मौसम विभाग के मुताबिक नॉर्थ तमिलनाडु, बंगाल की खाड़ी और  दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों के आसपास चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जो मध्य क्षोभमंडल तक फैला हुआ है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के आसपास भी चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं झारखंड से मणिपुर और दक्षिण-पूर्वी अरब सागर से लेकर लक्षद्वीप और रायलसीमा तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है.   

दक्षिण भारत में भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के अंदर तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश के आसार हैं. वहीं नॉर्थ तमिलनाडु और केरल में भी कई जगहों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में 6-10 cm तक बारिश हो सकती है. इसके अलावा रायलसीमा और साउथ कर्नाटक में भी जमकर बारिश होने की संभावना है. 

नॉर्थ ईस्ट  में भी होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार नॉर्थ ईस्ट के कई राज्य जैसे असम, मेघालय, नागालैंड और अरुणांचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही महाराष्ट्र राज्य में भी हल्की बारिश की संभावना है. उत्तर भारत की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. 

यह भी पढ़िएः Delhi News: अवैध संबंधों के कारण मारे गए डॉक्टर जावेद, नर्स के पति ने बेटी के आशिक से कराई हत्या, जानें- कैसे की प्लानिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़