नई दिल्ली, Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव ने शानदार प्रदर्शन कर भाजपा को कांटे की टक्कर देते हुए समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 80 में से 37 सीटों पर जीत का परचम लहराया है. इस शानदार जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव की नजर यूपी की राजधानी लखनऊ से निकलकर देश की राजधानी दिल्ली की ओर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब अखिलेश यादव केंद्र की राजनीति करने के इच्छुक हैं. वहीं ऐसी खबर भी सामने आ रही है कि अखिलेश यादव अपने पद से इस्तीफा देकर दिल्ली क राजनीति में जा सकते हैं. अगर अखिलेश दिल्ली की राजनीति में जाते हैं, तो समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है...


अखिलेश यादव ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल सीट से जीत हासिल की थी. यहां से अखिलेश यदव विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बन गए. इसके बाद अब यूपी लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने कन्‍नौज सीट से चुनाव लड़ा और शानदार जीत दर्ज की. कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद अब उनके सामने दो रास्ते हैं. 


शिवपाल सिंह यादव को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी 
एक यह है कि पहले की तरह 2022 के विधानसभा चुनाव में जीती करहल सीट की जिम्मेदारी निभाते हुए लखनऊ की राजनीति करें. या फिर नए सांसद के रूप के कन्नौज से दिल्ली को रिप्रेजेंट करते हुए दिल्ली की राजनीति में सक्रीय हो जाएं. वहीं इस बीच सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव इस्तीफा दे सकते हैं.अगर ऐसा होता है, तो अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटना होगा और सपा नेता शिवपाल यादव को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है. हालांकि, अभी इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है.