नई दिल्लीः राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद खालिस्तानी और कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह के वकील ने बुधवार को दावा किया कि अमृतपाल पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ेगा. अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को अपने बेटे से मिलने के बाद ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे. 


डिब्रूगढ़ जेल में बंद है अमृतपाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि अमृतपाल सिंह ने शुरुआत में राजनीति में आने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. अमृतपाल सिंह के अधिवक्ता राजदेव सिंह खालसा ने दावा किया कि उन्होंने बुधवार को डिब्रूगढ़ जेल में अमृतपाल से मुलाकात की और उनसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. 


अमृतपाल के वकील ने कही ये बात


खालसा ने कहा, मैं आज डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल मे भाई साहब (अमृतपाल सिंह) से मिला और मुलाकात के दौरान मैंने उनसे अनुरोध किया कि ‘खालसा पंथ’ के हित में उन्हें इस बार संसद सदस्य बनने के लिए खडूर साहिब से चुनाव लड़ना चाहिए. 


NSA के तहत बंद है अमृतपाल


खालसा ने दावा किया, ‘भाई साहब ने पंथ के हित में मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया... वह एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे.’ ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया था . अमृतपाल अपने नौ सहयोगियों के साथ फिलहाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद है.


पिछले साल थाने पर किया था हमला


बता दें कि 23 फरवरी 2023 को अजनाला में अमृतपाल और उसके समर्थकों ने बैरिकेडिंग तोड़कर पुलिस थाने में धावा बोल दिया था. उसने अपने सहयोगी लवप्रीत सिंह की रिहाई के लिए पुलिस से विवाद किया था. इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई की थी. वह मार्च में जालंधर से भाग निकला था. हालांकि 23 अप्रैल को उसे अरेस्ट कर लिया गया था.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.