नई दिल्लीः Assembly Bye election results 2023: आज देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना हो चुकी है और सातों सीटों का रिजल्ट आ गया है. भाजपा के खाते में 3 सीटें जा चुकी हैं. जबकि कांग्रेस के खाते में 1 सीट गई है. JMM 1 सीट पर जीती है. बंगाल की एक सीट पर TMC ने जीत दर्ज की. वहीं, यूपी में सपा जीती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

त्रिपुरा में भाजपा दोनों सीट पर जीती
धनपुर और बॉक्सानगर सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. बॉक्सानगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार तफज्जल हुसैन ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के मिजान हुसैन को 30237 वोटों के बड़े अंतर से हराया. जहां तफज्जुल को 34,146 वोट मिले वहीं मिजान को महज 3909 वोट मिले.


केरल में कांग्रेस को मिली जीत
केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार चांडी ओमान ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कैंडिडेट जैक सी थॉमस को हरा दिया.


उत्तराखंड में बीजेपी की पार्वती दास जीतीं
 बागेश्वर सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की पार्वती दास ने कांग्रेस उम्मीदवार बसंत कुमार से 2400 वोटों से हराया है.  


झारखंड की डुमरी सीट पर जेएमएम जीती
डुमरी सीट पर आजसू पार्टी की यशोदा देवी झारखंड मुक्ति मोर्चा की बेबी देवी से 17000 वोटों से हार गई हैं. बेबी देवी राज्य की झामुमो सरकार में उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री भी हैं.


यूपी की घोसी में सपा के सुधाकर जीते
घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान सपा के सुधाकर सिंह से करीब 42 हजार 759 वोटों से हार गए हैं. घोसी सीट पर सुधाकर को सिंह 1 लाख 24 हजार 427 वोट मिले हैं. जबकि भाजपा के दारा सिंह चौहान को 81 हजार 668 वोट मिले. 


धुपगुड़ी में तृणमूल कांग्रेस जीती
पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर टीएमसी उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय 4000 वोटों से जीते हैं. बीजेपी उम्मीदवार तापसी रॉय दूसरे नंबर पर रही हैं.


यह भी पढ़िएः Ghosi UP By election Result: घोसी में सपा की बड़ी जीत, जानें कितने मार्जिन से हारी भाजपा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.