पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए पूरा NDA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में जुटा हुआ है. केंद्र सरकार के सौजन्य से बिहार की नीतीश सरकार कई योजनाओं का श्रीगणेश कर रही है. लगभग हर रोज पीएम मोदी और नीतीश कुमार नई नई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखा रहे हैं. आज भी PM Modi ने बिहार को करीब 14 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार को चुनावी सौगात देने का सिलसिला जारी


विगत दो सप्ताह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के विकास के लिए अनेक नई नई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को सौगात मिलने का सिलसिला जारी है. NDA की रणनीति है कि वो इन अहम परियोजनाओं के सहारे चुनाव में लाभ कमा सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार को करीब 14 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी.



उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने 9 हाइवे प्रोजेक्ट के साथ बिहार के करीब 46 हजार गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने के लिए घर तक फाइबर योजना का उद्घाटन किया. बिहार की इन योजनाओं में 14,000 करोड़ रुपये की 9 राजमार्ग परियोजना और 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने वाला 'घर तक फाइबर' कार्यक्रम शामिल है.


कृषि बिल का नीतीश ने किया खुलकर समर्थन


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन योजनाओं के लिए पीएम मोदी का आभार प्रकट किया. नीतीश कुमार ने कृषि बिल को लेकर भी अपनी राय जाहिर की. उन्होंने कहा कि रविवार को राज्यसभा में जो हुआ वह गलत है. ये विधेयक किसानों के हित है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एपीएमसी एक्ट हटाते वक्त बिहार विधानमंडल में भी विपक्ष ने खुब हंगामा किया था. विपक्ष के लोग सदन छोड़कर भाग गए थे. हम पीएम मोदी के नेतृत्व में किसानों के साथ खड़े हैं.


क्लिक करें- रवि किशन ने भी की 'बदजुबान' फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर कठोर कार्रवाई की मांग


पहले भी कई योजनाओं का कर चुके हैं उद्घाटन


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ऐतिहासिक और शानदार कोसी रेल महासेतु को राष्ट्र को समर्पित किया था और इस अवसर पर बिहार के रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 रेल परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया था. इससे पहले मोदी कैबिनेट की बैठक में दरभंगा में एम्स के लिये मंजूरी दी गई थी. बिहार चुनाव के संदर्भ में दरभंगा एम्स NDA के पक्ष में अहम मुद्दा बनेगा.