Kharsia Vidhan Sabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ की खरसिया विधानसभा सीट हॉट सीटों में से एक है मानी जाती है. इस सीट पर कांग्रेस के विधयाक व मंत्री उमेश पटेल ने जीत हासिल की है. उमेश पटेल से टक्कर के लिए भाजपा ने चुनावी रण में महेश साहू को उतारा था. कांग्रेस प्रत्याशी उमेश पटेल ने 100,988 हासिल कर जीत दर्ज की है. वहीं महेश साहू को कुल 79,332 वोट मिले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खरसिया विधानसभा क्षेत्र भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित है. यह क्षेत्र किसान बहुल है और अधिकांश मतदाता कृषि गतिविधियों से जुड़े हुए हैं. यह निर्वाचन क्षेत्र भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए एक मजबूत प्राथमिकता है. भारत की आज़ादी के बाद से आज तक इस सीट पर हमेशा कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार ही जीतता आया है. बीजेपी या किसी अन्य पार्टी का नेता अब तक इस सीट से जीत हासिल नहीं कर सका है. कांग्रेस पार्टी के दिवंगत नंद कुमार पटेल के नाम इस सीट से लगातार छह बार 45 से 50 हजार वोटों के भारी अंतर से चुनाव जीतने का रिकॉर्ड है. खरसिया सीट से बीजेपी की तरफ से महेश साहू उतरे हैं, तो वहीं कांग्रेस ने उमेश पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि यहां पर 86.67%  मतदान हुआ है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.