नई दिल्लीः Nayab Singh Saini vs Mewa Singh Ladwa Haryana Vidhan Sabha chunav 2024 Constituency Wise: हरियाणा में वोटों की गिनती कुछ ही समय में शुरू हो जाएगी. 5 अक्तूबर को राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. चुनाव में सबसे अहम सीटों में से एक सीट है लाडवा विधानसभा सीट जहां से कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बीजेपी के उम्मीदवार हैं. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस के मेवा सिंह से है. इस सीट पर मुकाबला कड़ा माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाडवा सीट पर नायब सिंह सैनी और मेवा सिंह के अलावा आईएनएलडी से सपना बरशामी चुनाव लड़ रही हैं. संदीप गर्ग और विक्रम सिंह चेमा बतौर निर्दलीय मैदान में हैं. 


लाडवा विधानसभा सीट का इतिहास


कांग्रेस नेता मेवा सिंह ने साल 2019 के विधानसभा चुनाव में लाडवा सीट से करीब 12 हजार वोटों से जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के पवन सैनी को मात दी थी. वहीं 2014 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर पवन सैनी ने जीत दर्ज की थी. इससे पहले 2009 के विधानसभा चुनाव में इनेलो के शेर सिंह बरशामी ने लाडवा में जीत का परचम लहराया था.


यह भी पढ़िएः Uchana Kalan Vidhan Sabha chunav 2024: राजनीतिक दिग्गजों का टकराव, बृजेंद्र सिंह दे रहे दुष्यंत चौटाला को चुनौती


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.