पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में दरार पड़ गई है और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व पर नाराज चल रही है. पहले चरण के मतदान को केवल 23 दिन बचे हैं लेकिन अब तक NDA में सीट बंटवारे पर आम सहमति नहीं बन पाई है. आने वाले समय में NDA का हिस्सा लोजपा रहेगी या नही इस पर चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पल का आनंद लेने दो- चिराग पासवान


उल्लेखनीय है कि एलजेपी ने रविवार को दिल्ली में चिराग पासवान के आवास पर संसदीय दल की बैठक के बाद यह फैसला किया है, हालांकि पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन को तैयार है.


क्लिक करें- Bihar Election: संकट में तेजस्वी, RJD नेता की हत्या के आरोप में FIR दर्ज


 बिहार चुनाव में अकेले जाने के फैसले के बाद एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से जब भाजपा से गठबंधन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जबाव दिया कि मुझे इस पल का आनंद लेने दीजिए.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अधिक नहीं बोलूंगा, लेकिन हम लड़ाई जीतेंगे.


भाजपा से नहीं है कोई मतभेद


एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी आगामी बिहार चुनाव में वैचारिक मतभेद के कारण जनता दल (यूनाइटेड) के साथ नहीं लड़ेगी. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा के साथ पार्टी का कोई मतभेद नहीं है. LJP को पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने में कोई असमंजस नहीं है लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व पर लोजपा के कई नेता नाराज हैं.


क्लिक करें- Karnataka कांग्रेस अध्यक्ष DK Shivkumar और DK Suresh के ठिकानों पर CBI की छापेमारी


 आपको बता दें कि एलजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक पहले शनिवार को होने वाली थी, लेकिन केंद्रीय मंत्री और पूर्व एलडेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के अस्पताल में भर्ती होने और बाद में दिल्ली के एक अस्पताल में दिल की सर्जरी के बाद इसे स्थगित कर दिया गया.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234