Karnataka कांग्रेस अध्यक्ष DK Shivkumar और DK Suresh के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

 डीके शिवकुमार और उनके सांसद भाई डीके सुरेश बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के चलते उनके 15 ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की छापेमारी हुई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2020, 11:54 AM IST
    • 15 ठिकानों पर सीबीआई का छापा
    • डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण हैं सांसद
    • कांग्रेस ने सीबीआई की छापेमारी को बताया राजनीति से प्रेरित
Karnataka कांग्रेस अध्यक्ष DK Shivkumar और DK Suresh के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) और उनके सांसद भाई डीके सुरेश बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के चलते उनके 15 ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की छापेमारी हुई है. ये छापेमारी बहुत अहम समय पर हुई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर पहले से आय से अधिक संपत्ति की जांच चल रही है. इस बार जांच की जांच उनके भाई तक भी पहुंच रही है.

15 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

 

आपको बता दें कि सीबीआई की टीम बेंगलुरु के डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में छापेमारी कर रही है. सीबीआई की यह छापेमारी भ्रष्टाचार केस में चल रही है. सोमवार को डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में छापेमारी हुई है. सीबीआई की यह छापेमारी कथित भ्रष्टाचार केस में चल रही है.

डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण हैं सांसद

उल्लेखनीय है कि डीके शिवकुमार कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं जबकि उनके भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं. जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का भी है. सीबीआई ने छापेमारी सोमवार सुबह 6 बजे कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित डीके शिवकुमार के घर से शुरू की थी.

क्लिक करें- Bihar Election: संकट में तेजस्वी, RJD नेता की हत्या के आरोप में FIR दर्ज

कांग्रेस ने सीबीआई की छापेमारी को बताया राजनीति से प्रेरित

आपको बता दें कि सीबीआई ने कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे डीके शिवकुमार और अन्य लोगों के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है. कांग्रेस ने इस छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी और येदियुरप्पा की जोड़ी डराने-धमकाने का खेल अपनी कठपुतली सीबीआई के द्वारा डीके शिवकुमार के यहां छापेमारी करवाकर कर रही है, लेकिन ये हमें नहीं रोक सकता है. सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़