नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazar Prediction on Delhi: दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर 25 मई, 2024 को वोटिंग होनी है. यहां पर आप और कांग्रेस मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. बीते दो चुनाव में भाजपा ने यहां 7 में से 7 सीटें जीती हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AAP-कांग्रेस जीत सकती है इतनी सीटें
फलोदी सट्टा बाजार ने भाजपा को झटका दिया है. उनका अनुमान है कि भाजपा की पिछले चुनाव के मुकाबले 1 सीट घट सकती है. आप और कांग्रेस के गठबंधन को 1 सीट मिल सकती है. वहीं, भाजपा को 6 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. हालांकि, ये नहीं बताया गया कि AAP-कांग्रेस कौनसी सीट जीत सकती है.


केजरीवाल के छूटने से माहौल बदला
AAP-कांग्रेस को एक सीट देने के पीछे की वजह आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की रिहाई को माना जा रहा है. सट्टा बाजार का मानना है कि केजरीवाल के छूटने से कार्यकर्ताओं में उत्साह और वोटर्स में सहानुभूति है. यही कारण है कि गठबंधन को एक सीट पर कामयाबी मिल सकती है. बता दें कि केजरीवाल की रिहाई से पहले फलोदी सट्टा बाजार गठबंधन को एक सीट भी नहीं दे रहा था.


ये हैं दिल्ली के प्रमुख उम्मीदवार
- उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली सीट: मनोज तिवारी BJP vs कन्‍हैया कुमार कांग्रेस 
- दक्षिण दिल्‍ली सीट: सहीराम पहलवान AAP vs रामवीर सिंह बिधूड़ी BJP 
- नई दिल्‍ली सीट: सोमनाथ भारती AAP vs बांसुरी स्‍वराज BJP 
- पूर्वी दिल्‍ली सीट: कुलदीप कुमार AAP vs भाजपा के हर्ष मल्‍मोत्रा 
- पश्चिम दिल्‍ली सीट: महाबल मिश्र AAP vs कमलजीत सहरावत
- चांदनी चौक सीट: प्रवीण खंडेलवाल BJP vs कांग्रेस के जेपी अग्रवाल 
-  उत्‍तर-पश्चिम दिल्‍ली सीट: योगेंद्र चंदोलिया BJP vs कांग्रेस के उदित राज 


Disclaimer: सट्टा बाजार के आकलन से प्रभावित न हों. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है. Zee Bharat सट्टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी हो सकते हैं.


ये भी पढ़ें- Phalodi satta Market: क्या पिछले चुनाव से भी कम होंगी BJP की सीटें, जानें फलोदी सट्टा बाजार क्या कह रहा?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.