Phalodi satta Market: क्या पिछले चुनाव से भी कम होंगी BJP की सीटें, जानें फलोदी सट्टा बाजार क्या कह रहा?

Phalodi Satta Market Prediction on BJP: फलोदी सट्टा बाजार का आकलन है कि NDA 400 पार नहीं जाएगा. भाजपा की सीटें पिछले चुनाव के मुकाबले और कम होंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 12:09 PM IST
  • यूपी में 64-65 सीटें मिलने का अनुमान
  • फलोदी सट्टा बाजार ने जारी किया आकलन
Phalodi satta Market: क्या पिछले चुनाव से भी कम होंगी BJP की सीटें, जानें फलोदी सट्टा बाजार क्या कह रहा?

नई दिल्ली: Phalodi Satta Market Prediction on BJP: देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग हो गई है. भाजपा ने इस बार '370 पार' का नारा दिया है. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार का आकलन कुछ और ही कह रहा है. सट्टा बाजार का कहना है कि PM मोदी का भाजपा के लिए '370 पार, का सपना पूरा नहीं होगा. इसके अलावा, फलोदी सट्टा मार्केट का अनुमान है कि इस बार भाजपा की सीटें पिछले चुनाव के मुकाबले और कम हो सकती हैं.

फलोदी सट्टा बाजार दे रहा इतनी सीटें
फलोदी सट्टा बाजार ने अब तक की वोटिंग को देखते हुए अनुमान लगाया है कि भाजपा 296 से 300 सीट जीत सकती है. NDA का आंकड़ा 329 से 332 तक पहुंच सकता है. ये सीटें 2019 के मुकाबले कम हैं.

फलोदी सट्टा बाजार किस राज्य में BJP को कितनी सीटें दे रहा?
फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को पश्चिम बंगाल में 20-22 सीटें, मध्‍य प्रदेश में 27-28, राजस्‍थान में 18-20 सीटें, हिमाचल में 4 सीटें, उत्‍तर प्रदेश में 64-65 सीटें, गुजरात में 26 सीटें, ओडिशा में 11-12 सीटें, पंजाब में 2-3 सीटें, तेलंगाना में 5-6 सीटें, हरियाणा में 5-6 सीटें, छत्‍तीसगढ़ में 10-11 सीटें, उत्‍तराखंड में 5 सीटें, दिल्‍ली में 6-7 सीटें, तमिलनाडु में 3-4 सीटें और झारखंड में 10-11 सीटें मिलने का अनुमान है.

कांग्रेस को मिल सकती हैं इतनी सीटें
फलोदी सट्टा बाजार ने 13 मई को हुई चौथे चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस के लिए भी सीटों का आकलन जारी कर दिया है. फलोदी सट्टा मार्केट का कहना है कांग्रेस को 58 से 62 सीटें मिल सकती हैं.

Disclaimer: सट्टा बाजार के आकलन से प्रभावित न हों. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है. Zee Bharat सट्टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Market: ओवैसी या माधवी लता में से कौन जीत रहा? जानें Hyderabad पर फलोदी सट्टा बाजार का आकलन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़