नई दिल्ली: Phalodi Satta Market UP Prediction: देश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले फेज की वोटिंग जल्द ही होनी है. इससे पहले राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. सबका ध्यान उत्तर प्रदेश पर टिका हुआ है. भाजपा ने इस बार यूपी में मिशन-80 का नारा दिया है. जबकि इंडिया गठबंधन भी जीत का दावा कर रहा है. चैनल्स और एजेंसियों के द्वारा सर्वे और अनुमान जारी किए जा रहे हैं. अब फलोदी सट्टा बाजार ने भी अनुमान बता दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BJP को कितनी सीटें?
राजस्थान का फलोदी एशिया का सबसे बड़ा सट्टा बाजार माना जाता है. यहां छोटी से लेकर बड़ी, हर चीज पर सट्टा लगता है. फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि भाजपा को यूपी में 68 से 70 के बीच सीटें मिल सकती हैं. फलोदी सट्टा बाजार का मानना है कि भाजपा का मिशन-80 का सपना पूरा नहीं होगा. 


किन सीटों पर BJP की राह मुश्किल
फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी की आजमगढ़, घोसी, गाजीपुर, इटावा, मैनुपरी और जौनुपर समेत कुछ सीटों पर भाजपा की राह मुश्किल हैं. इनमें से अधिकतर पर सपा-कांग्रेस को मजबूत माना जा रहा है. 


पहले फेज में कहां वोटिंग
लोकसभा चुनाव के पहले फेज में यूपी की 8 सीटों पर वोटिंग होनी है. इनमें कैराना, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, नगीना और मुरादाबाद शामिल हैं. इन सीटों पर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.


भाजपा की टोटल कितनी सीटें?
फलोदी सट्टा बाजार ने भाजपा की सीटों के हिसाब से भी भाव जारी किए हैं. 300 सीटों के लिए 30-37 पैसे, 310 सीटों के लिए 55-65 पैसे, 320 सीटों के लिए 110-160 पैसे और 325 सीटों के लिए 150-225 पैसे के भाव हैं. इसका मतलब इसकी अधिक संभावना है कि भाजपा 300 के आसपास सीटें लेकर आए. 


नोट: जी भारत सट्टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है.


 भी पढ़ें- अमेठी पर दिया जवाब, पीएम को बताया भ्रष्टाचार का चैंपियन; पढ़ें- राहुल और अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.