कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बंगाल के दौरे पर थे. उन्होंने सबसे पहले उत्तराखंड की आपदा पर अपने विचार रखे और सभी पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि आज हम मां गंगा के एक छोर पर हैं लेकिन जो मां गंगा का उद्गम स्थल है, वो राज्य उत्तराखंड इस समय एक आपदा के सामना कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दीदी को 'भारत माता की जय से दिक्कत'


पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में आप दीदी से अपने अधिकार की बात पूछ देंगे तो वो नाराज हो जाती हैं. यहां तक कि भारत माता की जय के नारे लगा दो, तो भी वो नाराज हो जाती हैं. लेकिन देश के खिलाफ बोलने वाले कितना भी जहर उगल दें, दीदी को गुस्सा नहीं आता.



पीएम मोदी ने कहा कि ममता सरकार ने नई शिक्षा नीति नहीं लागू की. वन नेशन वन राशन कार्ड योजना को लागू नहीं किया. इसका सबसे बड़ा नुकसान दूसरे राज्यों में काम कर रहे गरीब मज़दूरों का हो हा है. सातवां वेतन आयोग अभी तक लागू नहीं किया. बल्कि मुझे तो बताया गया कि यहां की सरकार तो अपने कर्मचारियों को सैलरी भी समय पर नहीं दे पा रही है. 


पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के वो सभी साथी जो बुआ-भतीजावाद से परेशान हैं वो बंगाल की सेवा करने के लिए तड़प रहे हैं, उनसे राम-राम कर के यहां जय श्री राम करने आए हैं. जिन्हे चिंता है वे मेरे साथ जुड़ रहे हैं. 


नंदीग्राम में गरीबों का खून बहाने वालों पर जवाब दें दीदी-पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा कि आज बंगाल तृणमूल कांग्रेस से ये पूछना चाहता है कि जिन पुलिस वालों ने नंदीग्राम में गोलियां चलाई थीं, जिन्होंने गरीबों का खून बहाया, आप उन्हीं को पार्टी में क्यों शामिल कर रहे हैं. बंगाल पूछना चाहता है क्या बंगाल का गरीब क्या केवल वोट लेने के लिए ही है. उन्होंने जनता से पूछा कि क्या आपने भारत के खिलाफ इस षड्यंत्रों और साजिशों पर दीदी के मुंह से एक भी वाक्य सुना है क्या. 


पीएम ने ममता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अनेकों ऐसे हैं जिन्हें देश के लोगों ने दशकों तक सेवा का मौका दिया, वो भी या तो चुप हैं या इन षड्यंत्रों का समर्थन कर रहे हैं लेकिन इस षड्यंत्रकारियों से मैं कहना चाहता हूं कि देश इन षडयंत्रों का पूरी ताकत से जवाब देगा. 


देश के खिलाफ कुछ लोग कर रहे षडयंत्र- पीएम मोदी 


पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के खिलाफ कुछ लोग षडयंत्र कर रहे हैं. पीएम ने कहा 'षड्यंत्रकारियों से कहना चाहता हूं कि देश इन षड्यंत्रों का पूरी ताकत से जवाब देगा. मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोगों में भारत माता के लिए आवाज बुलंद करने का साहस नहीं है'. 


पीएम मोदी ने कहा कि साजिश करने वालों की बेचैनी इतनी ज्यादा है कि भारत को बदनाम करने के लिए वो चाय से जुड़ी भारत की पहचान पर हमला करने की बात कह रहे हैं. टी वर्कर्स की कड़ी मेहनत पर हमला करने का षड्यंत्र किया जा रहा है. 



उन्होंने कहा कि ममता सरकार में कानून व्यवस्था सुधारने का साहस नहीं है, क्योंकि इतने सालों में इन लोगों ने राजनीति का अपराधीकरण किया है, भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया है और प्रशासन एवं पुलिस का राजनीतिकरण किया है.


मैं लगातार गृहमंत्री और CM के संपर्क में हूं- पीएम मोदी



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक ग्लेशियर टूटने की वजह से वहां नदी का जल स्तर बढ़ गया. नुकसान की खबरें धीरे धीरे आ रही हैं. मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, भारत सरकार के गृहमंत्री और NDRF के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हूं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे परिवार मुश्किल से मिलते हैं जिनका कोई न कोई सदस्य फौज में न हो. यानि वहां के लोगों का हौसला, किसी भी आपदा को मात दे सकता है. वहां के लोग के लिए मैं प्रार्थना कर रहा हूं, बंगाल प्रार्थना कर रहा है, देश प्रार्थना कर रहा है.


5 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास


पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार मैं नेताजी मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जन्म जयंती पर बंगाल आया था. आज हल्दिया सहित पश्चिम बंगाल के विकास से जुड़ी करीब 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए आपके बीच आया हूं. कोलकाता में साढ़े 8 हज़ार करोड़ रुपये की लागत से नया प्रोजेक्ट शुरू हो रहा है. बजट में चाय बागान पर खास ध्यान दिया गया


ये भी पढ़ें- Assam: ‘असोम माला’ का PM Modi ने किया उद्घाटन, जानिये भाषण की 10 बड़ी बातें


हल्दिया में पीएम ने जनसभा को किया संबोधित


हल्दिया में प्रधानमंत्री मोदी को जारदार सवागत किया गया. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम और भारत माता की जय के नारों के साथ उनका स्वागत किया. अपनी सरकार के काम गिनाते हुए उन्होंने कहा कि गैस और सड़क संपर्क को मजबूत करने वाली इन योजनाओं से इस क्षेत्र में सुविधाओं और अवसरों में वृद्धि होगी. बंगाल के किसान बहुत परिश्रमी है और बंगाल से निकले लोग पढ़कर लिखकर देश सेवा में लगे हुए हैं. 


बंगाल में विकास रफ्तार मंद पड़ गई है. बंगाल के निवासी यहां बदलाव का इंतजार कर रहे हैं. इस बार बंगाल नया इतिहास लिखने जा रहा है. 


आपको बता दें कि पीएम मोदी अभी 15 दिन पहले ही पीएम मोदी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर बंगाल में थे. एक पखवाड़े के अंदर मोदी के दूसरे दौरे से बंगाल का चुनावी तापमान और भी बढ़ गया है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पीएम की ये पहली चुनावी सभा है. इस जनसभा में 2 लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.