दिल्ली: अब तक दिल्ली के चुनावी रण से लुप्त नजर आ रही कांग्रेस ने चुनावी मैदान में पहली बार अपनी शक्ल दिखाई है. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली रैली को संबोधित किया. जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये सरकार सब बेचने में लगी है और शायद ये ताजमहल भी बेच दें. राहुल गांधी दिल्ली के जंगपुरा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल ने कांग्रेस के विकास को किया याद


राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल आपको रोजगार नहीं दिलवा सकते. दिल्ली में मेट्रो कांग्रेस ने बनवाई और दोनों नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के खिलाफ झूठ बोलकर चुनाव जीता. उन्होंने शीला दीक्षित की सरकार के द्वारा किये गये विकास के भरोसे जनता का वोट हासिल करने का प्रयास किया.



 


भाजपा केवल धर्म की बात करती है- राहुल


राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे इतिहास में नफरत की जगह नहीं है, हमारा देश प्रेम वाला देश है; वे (बीजेपी) धर्म की बात करते हैं लेकिन कोई धर्म हिंसा की बात नहीं करता है. पीएम मोदी और आरएएस का यह किस तरह का ‘‘हिंदू धर्म” है, हिंदू धर्म सभी को साथ लेकर चलने की बात करता है.


अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी को घरने की कोशिश



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया में आयी एक खबर का हवाला देते हुए सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को उनके प्रश्नों से डरना नहीं चाहिए तथा देश के युवाओं की तरफ से पूछे गए सवालों का जवाब देना उनकी जिम्मेदारी है. राहुल गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यह बताने को तैयार नहीं हैं कि कितने युवाओं को रोजगार मिला है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर सरकारी उपक्रमों को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह ताजमहल भी बेच सकते हैं. 


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बेटे भाजपा में शामिल


विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यह झटका दिग्गज कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे ने पार्टी को दिया है. जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल रहे समीर द्विवेदी हालांकि इससे पहले किसी पार्टी में नहीं थे. उनके पिता को सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है.


ये भी पढ़ें- कांग्रेसी जनार्दन के घर चुपके से बही भाजपाई 'समीर', बेटा भाजपा में शामिल