मुंबई: मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) बेहतरीन अभिनेता हैं यह तो हर कोई जानता है लेकिन उन्हें शतरंज में भी महारत हासिल है, यह बहुत कम लोग ही जानते हैं.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आमिर को शतरंज का बहुत शौक है और जल्द ही वह शतरंज के पांच बार के विश्व चैंपियनशिप जीत चुके विश्वनाथ आनंद (vishwanathan anand) के साथ शतरंज खेलते नजर आएंगे. जल्द ही आमिर खान विश्वनाथ आनंद को कड़ा मुकाबला देते दिखेंगे.


इस बाद की आधिकारिक जानकारी खुद चेज डॉट कॉम ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है. आमिर खान और विश्वनाथ आनंद के बीच यह मुकाबला 13 जून, 2021 को होगा. यह प्रतियोगिता शाम के 5 बजे से लेकर 8 बजे तक होगी.


ये भी पढ़ें-आखिर क्यों बिग फैट डेस्टिनेशन वेडिंग को नुसरत जहां ने बताया अमान्य, जानें पूरा मामला.


इसमें आमिर खान के अलावा अन्य बॉलीवुड स्टार्स भी हिस्सा ले रहे हैं जिसमें साजिद नाडियावाला, रितेश देशमुख का नाम शामिल है. ट्वीट करते हुए चेज डॉट कॉम ने लिखा कि आ गया वह पल जिसका आपको इंतजार था. यह मैच आप चेज इंडिया के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं.


यह मुकाबला दरअसल एक चैरिटी बेस्ड है और इसे देखकर दर्शक जितना चाहे उतना कोविड मरीजों की मदद के लिए डोनेट दे सकते हैं.


ये भी पढ़ें-पर्ल वी पुरी के सपोर्ट में दिव्या खोसला कुमार, बताया एक्टर जल्द करने वाले थे बड़ी फिल्म साइन.


पहले भी आमिर और विश्वनाथ आनंद के बीच हो चुका है मुकाबला
आमिर और विश्वनाथ आनंद पहले भी शतरंज का मैच खेल चुके हैं. साल 2015 में महाराष्ट्र चेज लीग के तीसरे एडिशन में दोनों के बीच मुकाबला हो चुका है. इन दोनों के बीच एक्जिबिशन मैच हुआ था.  


ये मैच मुंबई के जुहू स्थित होटल नोवोटेल में हुआ था. जिसका उद्घाटन आमिर खान ने किया था.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.