नई दिल्ली: Aishwarya-Abhishek Bachchan Grey Divorce:  अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की गिनती बॉलीवुड के पावर कपल में होती है, मगर दोनों का रिश्ता कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा है. कभी खबर आता है कि दोनों के रिश्ते में दरार आ गई है तो कभी कहा जाता है कि इनके बीच सब कुछ ठीक है. हाल ही में अंबानी शादी में दोनों शामिल तो हुए थे पर अलग-अलग. दोनों के बीच दिख रही दूरियों से फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि दोनों का रिश्ता खत्म हो चुका है. वहीं हालिया खबर के मुताबिक दोनों जल्दी ही ग्रे तलाक लेने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं क्या होता है ग्रे तलाक होता क्या है और इसे कपल कब लेते हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभिषेक के लाइक करते ही ग्रे तलाक वायरल 


अभिषेक बच्चन ने हाल ही में तलाक को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट लाइक किया था. इस पोस्ट को अभिषेक के लाइक करते करमने के बाद से ही चर्चे होने लगे थे कि अब दोनों को तलाक होने वाला है. हालांकि इस खबर पर कपल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. मगर के पोस्ट लाइक के बाद से ये शब्द  ग्रे तलाक यानी ग्रे डाइवोर्स हर जहग वायरल हो रहा है. 


पश्चिमी कांसेप्ट है ग्रे तलाक


बता दें कि ग्रे तलाक भारत नहीं बल्कि पश्चिम का एक कांसेप्ट है. तलाक शादी के बाद कपल के बीच कभी भी हो सकता है. कुछ कपल्स शादी के दो महीने बाद ही तलाक लेलेते हैं दो कुछ कई साल बाद लेते हैं. इन दिनों हर उम्र के कपल के बीच तलाक देखने को मिल रहा है. 


क्या होता है ग्रे-डिवोर्स? 


ग्रे-डिवोर्स वह होता है, जब लोग शादी के कई साल बाद तलाक लेते हैं. ये कपल्स साथ में काफी लंबा टाइम बिताने के बाद अलग होने का फैसला करते हैं. ऐसा करने की कई  कारण हो सकते हैं. कुछ कपल्स अपना रिश्ता पहले इसलिए नहीं तोड़ते क्योंकि उनके बच्चों की देखभाल करनी होती है क्योंकि वो छोटे होते हैं. तो वहीं कुछ लोग को पहले अलग होने की हिम्मत नहीं जुटा पाते. कुछ जोड़े ऐसे भी होते हैं जो समय के साथ एक-दूसरे के दिल से दूर होने लगते हैं.


ये भी पढ़ें- इस शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकती थीं Sushmita Sen, पेरेंट्स ने लगा दी थी रोक


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.