नई दिल्ली: 'ओम जय जगदीश हरे' और 'जन गण मन' को अलग अंदाज में गाकर लाखों लोगों का दिल जीत चुकीं अफ्रीकी-अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई हैं. इस साल भारत अपनी आजादी के 75वें साल के जश्र ने डूबा हुआ है. इस खास मौके पर मैरी मिलबेन स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के समारोहों में शिरकत करेंगी. इस बारे में खुद ICCR की तरफ से जानकारी दी गई है. बताया जा रहा है कि भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद ने खासतौर पर मैरी मिलबेन को इंवाइट किया है और खास बात ये है कि वह भारत आने के लिए मान गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैरी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के समारोहों में शिरकत करेंगी


भारत आने से पहले मिलबेन ने एक बयान जारी किया है. 'डॉ. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए मैं भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के जश्न के लिए सांस्कृतिक राजदूत के रूप में संयुक्त राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं. 


भारत आने से पहले कही ये बात


मैरी मिलबेन ने आगे कहा, 'जब मैं भारत की अपनी पहली यात्रा की तैयारी कर रही हूं, तो मेरे मन में डॉ मार्टिंन किंग लूथर के शब्द गूंज रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'दूसरे देशों में, मैं एक पर्यटक के रूप में जा सकता हूं, लेकिन भारत में, मैं एक तीर्थयात्री के रूप में आता हूं.'


लखनऊ का भी दौरा कर सकती हैं मैरी


मिलबेन अपनी भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के अलावा लखनऊ का दौरा करने की भी प्लानिंग कर रही हैं. बता दें कि मिलबेन पहली ऐसी अमेरिकी कलाकार हैं, जिन्हें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आईसीसीआर द्वारा भारत में आमंत्रित किया गया है. 


ये भी पढे़ं- बॉलीवुड में अब इन स्टार किड्स की हुई एंट्री, करण जौहर के साथ इस फिल्म में कर रहे हैं काम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.