नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हमेशा ही अपनी नागरिकता के कारण ट्रोलर्स के निशाने पर रहे हैं. हालांकि, अब स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर अक्षय ने अपने सभी चाहने वालों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल, एक्टर को भारतीय नागरिकता मिल चुकी है. इस बात का जानकारी उन्होंने सबूतों के साथ इंस्टाग्राम के जरिए अपने दुनियाभर के चाहने वालों को दी है, जिसके बाद उनके फैंस खुशी से झूम उठे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Akshay Kumar ने दिखाया सबूत


अक्षय को भारतीय पासपोर्ट भी मिल चुका है. उन्होंने बकायदा अपने सभी सोशल मीडिय प्लेटफॉर्म पर इस पासपोर्ट की फोटो शेयर करते हुए सभी ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी है.



इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'दिल और सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिंद.' अब अक्षय का ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


फैंस ने लुटाया प्यार


कई फैंस ने अक्षय पर लुटाया है तो कभी लोग ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'नागरिकता के लिए बधाई हो अक्षय सर. आपका दिल तो जन्म से ही हिन्दुस्तानी था. बहुत सारा प्यार.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'हेटर्स के पास एक ही चीज थी बोलने के लिए अब वो भी चली गई. जय हिन्द.' एक और अन्य यूजर ने लिखा, 'बधाई हो अक्सी सर. आप हिन्दुस्तान के दिलों में धड़कते हैं. ये कागज तो सिर्फ मुहर है, हिन्दुस्तानी आप पहले से ही हैं. जय हिन्द.'


इसलिए बदली थी नागरिकता


गौरतलब है कि अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता थी. 1990 के दशक में उनकी एक के बाद एक 15 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थीं. ऐसे में एक्टर ने अपने एक दोस्त के कहने पर कनाडा की नागरिकता ली और वहीं जाकर काम करने के बारे में सोचा. क्योंकि तब अक्षय को फिल्में मिलनी बंद हो गई थीं और उनके पास सिर्फ 2 फिल्में थीं.


सुपरहिट रहीं फिल्में


हालांकि, ये फिल्में रिलीज होते ही सुपरहिट हो गईं और अक्षय को फिर लगातार फिल्में मिलने लगीं. इसके बाद एक्टर ने कनाडा का रुख नहीं किया. इस दौरान उन्हें कभी पासपोर्ट बदवाने का विचार नहीं आया. खैर, अब डॉक्यूमेंट्स पर भी अक्षय भारतीय नागरिक हो गए हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.