नई दिल्ली: Anil Kapoor fitness: हर एक व्यक्ति खुद को फिट बनाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाता  है, ताकि उसे एक परफेक्ट लुक मिल सके, साथ ही वह अपनी असल उम्र से छोटा लगे. बॉलीवुड स्टार्स भी खुद कड़ी मेहनत करके फिट रखते हैं. अब अनिल कपूर को ही देख लीजिए. ऐसा लगता है कि अभिनेता की उम्र मानो रूक सी गई है. एक्टर फिट रहने के लिए खूब मेहनत करते हैं, तब ये लुक और ये फिटनेस मेंटेन कर पाते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं उनका डेली रुटीन.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रनिंग और योगा 


अनिल कपूर का सबसे बड़ा फिटनेस सीक्रेट है योग और रनिंग. अनिल कपूर रोज वर्कआउट करते हैं. वे रोज़ाना योग करते हैं जो उन्हें फिट तो रखता ही है साथ ही उन्हें यंग बनाएं रखने में भी मदद करता है.



वे अपने वर्काउट को लेकर काफी सख्त हैं, बिना इसे किए वह शूटिंग पर नहीं जाते. अनिल कपूर रनिंग भी करते है.


अनिल कपूर की डाइट


अनिल कपूर पंजाबी फैमली से हैं, ऐसे में आप समझ सकते हैं कि वह खाने के कितने शौकीन होंगे. एक्टर को पंजाबी खाने के अलावा साउथ इंडियन खाना भी काफी पसंद है. इसके अलावा अनिल कपूर खाने को एक बार कि जगह कई बार में खाते हैं. वो कभी भी एक साथ खाना नहीं खाते बल्कि 6 मील लेते हैं.



उनका खाना प्रोटीन, कार्ब और फैट की बैलेंस मात्रा से भरपूर होता है. अनिल कपूर खाने में  चिकन और फिश भी पसंद करते हैं. साथ ही फ्रूट्स का भी सेवन करते हैं. वहीं डिनर में वह बेहद हल्का खाना खाते हैं.


हैप्पीनेस से आता है ऐज-लैस ग्लो 


अनिल कपूर अपने  Ageless Look का क्रेडिट अपनी स्ट्रेस फ्री लाइफ को मानते हैं. उनके हिसाब से खुशी और मन की शांति आपके चेहरे पर ग्लो लाती है. अगर आप अंदर से खूश और तनाव मुक्त हैं तो इसका पूरा इफेक्ट आपके चेहरे पर भी साफ नजर आता है. अनिल कपूर के हिसाब से वे तनाव में रहना बिल्कुल पसंद नहीं करते है. उनके हिसाब से आज में जीना जरूरी है. हर परिस्थितियों में कैसे खूश रहा जा सकता है ये अनिल कपूर को खूब अच्छे से आता है.


ये भी पढ़ें- उर्फी जावेद ने बना डाली ऐसी हेल्दी ब्रा, जिसे वह खा सकती हैं


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.