नई दिल्ली: मशहूर यूट्यूबर भुवन बाम (Bhuvan Bam) ने अपने दम पर देशभर में एक अलग मुकाम हासिल किया है. उन्होंने अपने कॉमिक अंदाज से हमेशा ही लोगों का मनोरंजन किया है. यही कारण है कि आज भुवन अभिनेता भी बन चुके हैं. उन्हें कई प्रोजेक्ट्स के ऑफर्स मिलने लगे हैं. वहीं, उनके चाहने वालों की लिस्ट भी लगातार बढ़ती जा रही है. उनके यूटयूब चैनल 'बीबी की वाइन्स' के करोड़ों फॉलोअर्स हो चुके हैं. करियर सफलता के कदम चूम रहे भुवन अब डीपफेक वीडियो का शिकार हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निवेश के लिए आग्रह करते दिखे भुवन बाम


अब इस फर्जी वीडियो पर भुवन की टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है. वहीं भुवन ने भी इस पर अपने सभी फैंस को सतर्क रहने के लिए कहा है. इस डीपफेक वीडियो में भुवन सट्टेबाज के आधार पर टेनिस में निवेश करने के लिए आग्रह करते नजर रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद भुवन ने लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि ये वीडियो बिल्कुल फर्जी और गुमराह करने वाला है.


भुवन ने किया सट्टेबाजी से बचने का अनुरोध


भुवन का कहना है, 'यह वीडियो सट्टेबाजी द्वारा लोगों को टेनिस में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करत है. मैं सभी ने अनुरोध करता हूं कि इस वीडियो के झांसे में न आएं और इसमें निवेश करने से बचें. इस कारण वित्तीय नुकसान और परेशानी झेलनी पड़ सकती है. मेरी टीम ओशिवारा पुलिस स्टेशन में इस डीपफेक वीडियो को खिलाफ शिकायत दर्ज करवा चुकी है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.'


कई सितारे हो चुके हैं शिकार


गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त में डीपफेक के मामले काफी बढ़ते जा रहे हैं. भुवन बाम से पहले भी कई मशहूर हस्तियां इस मुश्किल में फंस चुकी हैं. कुछ समय पहले रश्मिका मंदाना, आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ जैसे सितारों के चेहरे भी इस तरह के डीपफेक वीडियोज के लिए इस्तेमाल किए जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें- YRKKH 9 July Spoiler: अभीरा के सामने गिड़गिड़ाएगा अरमान, दादी-सा को अकेला छोड़ेगा पूरा परिवार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.