Anil Kapoor Birthday Special: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक अनिल कपूर इंडस्ट्री का एक मशहूर चेहरा हैं. अपने लुक्स से लेकर अपनी अदाकारी तक के लिए सुर्खियां बटोरने वाले अनिल कपूर बहुत ही सधे हुए कलाकार हैं. 66वां जन्मदिन मना रहे अनिल यंग एक्टर को काम और फिटनेट दोनों में टक्कर देते हैं. दर्शकों ने उनके हर किरदार को प्यार दिया है. अभिनेता के जीवन में फिल्म 'ताल' और 'स्लमडॉग मिलियनेयर' काफी मायने रखती हैं और दोनों में खास कनेक्शन भी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऐसी मिली थी 'ताल'


अनिल कपूर ने बताया था कि ताल को सिल्वर स्क्रीन पर आए 23 साल हो गए हैं. मैं इस आइकॉनिक फिल्म का हिस्सा बनने का हमेशा सुभाष घई का आभारी रहूंगा. कई मायनों में मेरी किस्मत ने मुझे इस फिल्म से जोड़ा है, क्योंकि पहले यह फिल्म गोविंदा को ऑफर की गई थी, लेकिन उनके साथ बात न बनने के बाद में यह मेरी झोली में ही गिर गई. यह फिल्म मेरे करियर और मेरी लाइफ दोनों के लिए बहुत खास है. इस फिल्म में मैंने ऐश्वर्या राय, आलोक नाथ अक्षय खन्ना समेत कई कलाकारों के साथ काम किया. इससे बहुत यादें जुड़ी हैं.' 



'ताल' और 'स्लमडॉग मिलेनयर' का गहरा नाता


अनिल ने बताया कि 'ताल' की वजह से ही उन्हें स्लमडॉग मिलेनयर जैसी बड़ी फिल्म ऑफर की गई थी. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए एक्टर ने बताया कि, ' यह फिल्म मेरे लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुई है. ताल में मेरे प्रदर्शन को देखने के बाद ही डैनी बॉयल ने मुझे ऑस्कर विनिंग स्लमडॉग मिलेनयर में काम करने का ऑफर दिया था. मैं अपनी किस्मत और अभूतपूर्व प्रतिभाशाली शोमैन सुभाष घई साहब के इस प्यार के लिए आभारी हूं. उनके साथ की गई चार सुपरहिट फिल्मों के लिए मैं हमेशा उन्हें धन्यवाद देता रहूंगा.'



जिंदगी जीते हैं झक्कास


अनिल कपूर बिंदास होकर लाइफ जीना पसंद करते है. एक्टर के परफेक्ट अभिनेता के साथ- साथ परफेक्ट फैमली मैन भी है. वह फिटनेस को लेकर बहुत सख्त मिजाज है. खुद को फिट रखने के लिए सबसे जरूरी होता है भरपूर नींद लेना और अनिल कपूर सात से आठ घंटे की नींद जरूर लेते हैं. इसके बाद सुबह उठकर एक्टर सबसे पहले डार्ट्स खेलते हैं, जो उन्हें फोकस रखने में मदद करता है. वहीं, अनिल प्रतिदिन 1 से 1.5 घंटे जिम करते हैं. इसमें कार्डियो और वेट ट्रेनिंग शामिल होती है.


ये भी पढ़ें: दुबई में पुलिस के साथ ये कैसा पंगा, उर्फी जावेद ने बताई हकीकत!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.