Brigitte Bardot: प्यार के लिए चेहरे की कुर्बानी देने को तैयार थीं ब्रिजिट, 17 साल की उम्र में बन गई थीं सेंसेशन

Brigitte Bardot: प्यार में पड़ा व्यक्ति क्या कुछ नहीं कर जाता! आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे जहां प्रेमियों ने प्यार के लिए जान तक दाव पर लगा दी है. ऐसे लोग की कहानी कभी साहस से भर देती है तो कभी हैरान भी करती है. आज हम आपको ऐसी ही एक चौंकाने वाली कहानी सुनाने वाले हैं जिसे पढ़कर कोई भी एक बारे के लिए सोच में पड़ जाएगा.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Mar 13, 2024, 08:35 PM IST
    • फ्रेंच एक्ट्रेस ब्रिजिट बार्डोट ने प्यार के लिए लगाई जान की बाजी
    • एक्टिंग छोड़ अब बन गई हैं एनिमल राइट्स एक्टिविट्स
Brigitte Bardot: प्यार के लिए चेहरे की कुर्बानी देने को तैयार थीं ब्रिजिट, 17 साल की उम्र में बन गई थीं सेंसेशन

नई दिल्ली: Brigitte Bardot: प्यार एक ऐसी चीज है जिसके सहारे आज लोग एक दूसरे पर विश्वाश कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रहे हैं. प्यार व्यक्ति को कभी असीम ताकत देता है तो कभी कमजोर भी कर देता है. आज हमको आपको प्यार में पड़ी एक एक्ट्रेस की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने प्यार की खातिर अपना मुंह जलते हुए ओवन में डाल दिया था. जानिए आगे क्या हुआ?

फ्रेंच एक्ट्रेस ब्रिजिट बार्डोट की अनोखी कहानी 

ये कहानी है फ्रेंच एक्ट्रेस ब्रिजिट बार्डो की. 1950 के दशक की ये वो एक्ट्रेस हैं जिन्हें आज भी फ्रेंच फिल्मों की सबसे खूबसूरत हीरोइन का तमगा हासिल है. महज 15 साल की उम्र ऐले मैगजीन के बतौर कवर गर्ल से  सेंसेशन बनने वाली एक्ट्रेस स्वभाव से बागी थीं. ब्रिजिट बार्डोट एक रईस परिवार से थीं, और खूब शानो-शौकत से रहती थीं. मगर उनका जीवन इतना आसान भी नहीं था, एक्ट्रेस के पिता बहुत शख्त स्वभाव के थे. उन्हें ब्रिजिट का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. मैगजीन को दिए फोटोशूट के बाद उन्हें फिल्म के ऑफर आने लगे थे मगर उनके मां-बाप को इस बात से बहुत ऐतराज था. 

जिस डायरेक्टर ने किया रिजेक्ट उसी से हो गया प्यार 

मां-बाप की लाख मना के करने के बाद भी एक्ट्रेस ऑडिशन देने पहुंच गई थीं. उनका पहला ऑडिशन डायरेक्टर रॉजर वादिम ने लिया था पेशे से नराइटर भी थे. ब्रिजिट को उन्होंने ऑडिशन में सेलेक्ट नहीं किया था जिसके कारण वो बहुत उदास हो गईं थीं. उन्हें फिल्म तो नहीं मिली, लेकिन वह रॉजर वादिम को दिल दे बैठीं. धीरे-धीरे दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया. कुछ समय बाद जब ब्रिजिट के घरवालों लगी तो हंगामा मचा था. 

रिश्ते के खिलाफ थे घरवाले, उठाया ऐसे भयानक कदम 

ब्रिजिट ने तय कर लिया था कि वह रॉजर वादिम के साथ ही शादी करेंगी. लेकिन घरवाले नहीं माने तो ब्रिजिट इस हद तक नाराज हो गईं थीं कि उन्होंने ओवन ऑन किया और उस जलते हुए ओवन में अपना मुंह डाल दिया. पर घरवालों ने उन्हें बचा लिया. तब घरवालों को ब्रिजिट की जिद के आगे झुकना पड़ा और उनकी रॉजर वादिम से शादी करवा दी गई. लेकिन शर्त रखी थी कि ब्रिजिट 18 साल की होने पर ही शादी करेंगी. इसका जिक्र ब्रिजिट की जिंदगी पर Ginette Vincendeau द्वारा लिखी गई किताब Brigitte Bardot: The Life, The Legend, The Movies में किया गया है.

100 से ज्यादा प्रेमी, महिलाओं से भी संबंध!

किताब के मुताबिक, ब्रिजिट अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहीं. ब्रिजिट के 100 से अधिक प्रेमी थे, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं. ब्रिजिट ने कम से कम चार बार खुदकुशी करने की कोशिश की थी. उन्होंने पहली कोशिश 16 साल की उम्र में की थी.

ये भी पढ़ें- Waheeda Rehman ने अपनी फिल्मों से जुड़ी यादगार चीजें की डोनेट, यादों को संरक्षित करने की पहल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़