नई दिल्ली:Karan Johar: कहते हैं इंसान को निरंतर सीखते रहना चाहिए. निजी जीवन हो या पेशेवर, हर दिन कुछ न कुछ आपको सिखाता है. बॉलीवुड के फिल्ममेकर करण जौहर हाल में इसी मुद्दे पर खुलकर बात की है.  जब करण से पूछा गया कि उन्होंने अपने तीन दशक लंबे करियर में बालीवुड से क्या सीखी हैं ? इस पर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के निर्देशक करण ने काफी दिलचस्प जवाब दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करण जौहर ने कही दिल की बात


करण जौहर ने कहा, पहली बात जो मैंने सीखी वह यही है कि आपको खुदकी असफलता को लेकर अपनाना चाहिए. उससे सीखे और आगे बढ़ें. वहीं दूसरा लोगों को कैसे मैनेज करना सीखी है. मेरा मानना है कि फिल्ममेकर का 90 प्रतिशत जॉब टीम को हैंडल करना है और 10 प्रतिशत कहानियां बनाना. लोगों से डील करना जरा भी आसान नहीं होता है.


लोगों से बात करने में कुछ नहीं जाता


करण ने कहा कि 'कई बार कुछ लोग बहुत ही इंसिक्योरटी के साथ आते हैं. उनको हैंडिल करना कठिन होता हैं.  एक फिल्ममेकर लीडर हो सकता है, तानाशाह कभी नहीं होता है. कभी भी खुद के अहंकार में अटके नहीं रहना चाहिए.' वहीं निर्माता बोले कि 'तीसरा बात मैंने ये सीखी कि हमेशा दूसरों के प्रति दयालु और विनम्र रहें. गुड मॉर्निंग, गुड नाइट कहना, मुस्कान के साथ हैलो बोलने में कुछ नहीं जाता है.'


'धड़क 2' का ऐलान किया


करण जौहर के वर्क फ्रंट की बात करें, तो उन्होंने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म धड़क 2 का एलान किया है. फिल्म उनके प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनेगी. इस फिल्म में लीड रोल तृप्ति डिमरी और सिद्धांत चतुर्वेदी निभाएंगे.


ये भी पढ़ें- Pankaj Kapur Birthday: इंजीनियरिंग में टॉप कर चुके पंकज कपूर को ऐसे मिला था 'मुसद्दीलाल' का रोल, बेहद दिलचस्प है एक्टर का फिल्मी सफर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.