Pankaj Kapur Birthday: इंजीनियरिंग में टॉप कर चुके पंकज कपूर को ऐसे मिला था 'मुसद्दीलाल' का रोल, बेहद दिलचस्प है एक्टर का फिल्मी सफर

Pankaj Kapur Birthday: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर पंकज कपूर 29 मई को अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं. वह सिर्फ एक्टिंग में ही अव्वल नहीं हैं, पढ़ाई में भी बेहद होशियार थे.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 29, 2024, 08:37 AM IST
  • 70 साल के हुए 'ऑफिस-ऑफिस' के मुसद्दीलाल
  • कई बेहतरीन फिल्मों में दिख चुके हैं एक्टर
Pankaj Kapur Birthday: इंजीनियरिंग में टॉप कर चुके पंकज कपूर को ऐसे मिला था 'मुसद्दीलाल' का रोल, बेहद दिलचस्प है एक्टर का फिल्मी सफर

नई दिल्ली:Pankaj Kapur Birthday: बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए सितारों को बहुत मेहनत करनी पड़ती है. पंकज कपूर ने भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है. एक्टर ने फिल्मी करियर से पहले बहुत संघर्ष किया है. पंकज ने टीवी शोज से लेकर फिल्मों तक में अपनी एक्टिंग का लोह मनवाया है.

होनहार स्टूडेंट थे पंकज कपूर

बता दें कि पंकज कपूर को बचपन से ही अभिनय शौक था.  वह  स्कूल के दिनों में भी एक्टिंग और थियेटर से जुड़े थे. पंकज जितने दमदार एक्टर हैं, उतने ही होनहार छात्र भी रहे हैं.  उन्होंने 1973 में इंजीनियरिंग के एग्जाम में टॉप किया था.  हालांकि पढ़ाई बीच में छोड़कर उन्होंने अभिनय को करियर बनाया. 

मुसद्दीलाल का मिला ऑफर

पंकज कपूर की बेस्ट परफॉर्मेंस की जब भी बात आती है तो सबसे पहले ऑफिस-ऑफिस का मुसद्दीलाल याद आता है. उनके मुसद्दीलाल के किरदार को बेहद पसंद किया गया था. टीवी शो 'ऑफिस ऑफिस' में अपने किरदार से ऑडियंस को हंसा-हंसाकर लोट-पोट करने वाले पकंज का ये किरदार आज भी लोगों के दिलों पर छाया हुआ है.  एक्टर ने अपने सेंस ऑफ ह्यूमर की वजह से खूब वाहवाही बटोरी थी. शो 2001 में टेलीकास्ट किया गया था.

इस फिल्म से किया था डेब्यू

पंकज ने साल 1982 में श्याम बेनेगल की फिल्म 'आरोहण' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद वह 1983 में आई फिल्म 'जाने भी दो यारों' में नजर आए थे. इस फिल्म में एक्टर ने एक बेइमान बिल्डर तरनेजा का किरदार निभाया था, जो एक ऑफिसर का खून कर देता है. पंकज ने इस किरदार को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इसके बाद उन्होंनेएक से बढ़कर एक फिल्म की.

ये भी पढ़ें- जब अनुराग कश्यप और इम्तियाज अली की बेटी को नौकरानी ने बनाया बंधक, दर्दनाक हादसे का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़