KP Shahsi Death: इन खुशखबरियों भरे दौर में दुखद खबरों का सिलसिला जारी है. शॉर्ट फिल्म्स को डायरेक्ट करने वाले दिग्गज डायरेक्टर के.पी. शशि का रविवार को निधन हो गया. 64 साल के के.पी. शशि को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. केरल के फिल्म कर्मचारी महासंघ ने उन्हें अपने फेसबुक पेज के जरिए श्रद्धांजलि दी.


काम की लिस्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

के पी शशि एक कार्टूनिस्ट होने के अलावा कमाल की फल्में बनाते थे. उन्होंने केरल की डॉक्यूमेंट्री फील्ड में विकास की एक नई लहर चलाई. अपनी डॉक्यूमेंट्री की मदद से कई सामाजिक मुद्दों को उजागर किया. लिविंग इन फीयर, डेवलपमेंट एट गन प्वाइंट और फेब्रिकेटेड उनके कुछ बेहतरीन कामों में से एक है.


कार्टूनिस्ट से फिल्ममेकर


1970 के दशक में के.पी शशि जवाहरलाल नेहरू विश्विद्यालय से पढ़ाई कर रहे थे. यहीं से इनके आर्टिस्टिक करियर की शुरुआत हुई. शुरुआत उन्होंने कार्टूनिस्ट के तौर पर की और फिर धीरे-धीरे फिल फइल्मी दुनिया की ओर खिंचते चले गए.


सामाजिक कार्यकर्ता 


डायरेक्टर होने के साथ-साथ के.पी शशि ने मानवाधिकार की फील्ड में भई बेहतरीन काम किया है. के.पी. शशि केरल और केरल के बाहर कई तरह की गतिविधियों में शामिल रहे. समाज में रहते हुए समाज के विकास के लिए काम करना उनका सबसे पसंदीदा काम था.


इसे भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने कैमरे के सामने दिए बोल्ड पोज, कातिलाना अंदाज से किया मदहोश 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.