नई दिल्ली: सावन कुमार टाक (Swan Kumar Tak) जिन्होंने 'कहो न प्यार है' के गीत लिखे और सलमान खान की 'सनम बेवफा' जैसी फिल्में डायरेक्ट की फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. खराब सेहत के चलते सावन कुमार को मुंबई के अंधेरी में स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में एडमिट किया गया है. अपने 4 दशक लंबे सफर में सावन कुमार, मीना कुमारी से लेकर शत्रुघ्म सिन्हा, सलमान खान और ऋतिक रोशन जैसे बड़े कलाकारों को सुपरहिट फिल्में और गानों की सौगात दे चुके हैं.


फेफड़ों की बीमारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सावन कुमार के करीबी ने बताया की लेखक और गीतकार सावन कुमार  के फेफड़े कमजोर हैं वो फेफड़ों से संबंधित बीमारी से काफी लंबे समय से जूझ रहे हैं. इसी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि फिलहाल सावन कुमार टाक आईसीयू में भर्ती हैं. उनके हार्ट के फंक्शन में भी परेशानी आ रही है. इसके अलावा उन्हें दूसीर बीमारियों ने भी घेर लिया है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.


दी हैं हिट फिल्में


सावन कुमार ने अपने करियर में बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया है. अपने करियर में निर्माता के तौर पर पहली फिल्म इन्होंने संजीव कुमार के साथ बनाई थी फिल्म का नाम था 'नौनीहाल'. बतौर डायरेक्टर अपनी पहली फिल्म में मीना कुमारी को कास्ट किया नाम था 'गोमती के किनारे'.


महिलाओं पर केंद्रित फिल्में


सावन कुमार टाक को महिलाओं के इमोशन के ईर्द-गिर्द बुनी फिल्मों के लिए जाना जाता है. ये जितने सफल निर्देशक हैं उतने ही कमाल के शायर और गीतकार. सावन कुमार ने 'जिंदगी प्यार का गीत है' और 'कहो न प्यार' के कई हिट गानों को शब्द दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 'हवस', 'सौतन', 'साजन बिन सुहागन', 'सौतन की बेटी', 'सनम बेवफा', 'सलमा पे दिल आ गया', 'सनम हरजाई' जैसी कई फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया.


ये भी पढ़ें: ED ने जैकलीन फर्नांडिस के फिक्स्ड डिपॉजिट को किया कुर्क, बताया 'अपराध की आय'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.