नई दिल्ली: मंगलौर कर्नाटक की रहने वाली दिविता राय ने भी कभी खुद नहीं सोचा होगा कि वो कभी मॉडलिंग जगत में पैर पसार पाएंगी. दिविता राय का नाम अचानक से खबरों में तब छाया जब वो मुंबई से विदेश की यात्रा के लिए जाने लगीं. ये कोई ऐसा वैसा सफर नहीं है . ये सफर है उनका मिस डीवा यूनिवर्स से मिस यूनिवर्स 2022 बनने का. ऐसे में नजर डालते हैं दिविता राय की जिंदगी पर कि आखिर वो इस मुकाम तक कैसे पहुंचीं.



लाइफ में हैं कई हासिल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 साल की दिविता का जन्म कर्नाटक में हुआ. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आ गई. मुंबई के जेजे कॉलेज से वो आर्किटैक्चर की पढ़ाई करने लगीं. ऐसे में मॉडलिंग की तरफ उनका रूझान बढ़ा और इस तरह उनकी एंट्री पैजेंट वर्ल्ड में हुई.



फेमिना मिस इंडिया का सफर


2018 में दिविता राय ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पैजेंट में हिस्सा लिया था जिसमें वो सेकंड रनर आप आई थीं. दिविता को बास्केटबॉल और बैडमिंटन खेलना बेहद पसंद है. दिविता राय सुष्मिता सेन को अपनी इंस्पीरेशन मानती हैं. उनका कहना है कि सुष्मिता सेन ने भारत में कई लड़कियों को मिस यूनिवर्स के मंच तक पहुंचने का सपना दिखाया है.



हरनाज के बाद दूसरी मिस यूनिवर्स


दिविता की फैमिली में उनके मां-पिता और एक भाई है. हाल ही में वो मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मिसीसिपी के एक शहर न्यू ऑर्लिन्स के लिए रवाना हुईं. जहां पर वो 71वें मिस यूनिवर्स ब्यूटी पैजेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं. अगर दिविता इस मुकाम को हासिल कर लेती हैं तो भारत को लगातार दूसरी बार एक और मिस यूनिवर्स मिल सकती है.


इसे भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने कैमरे के सामने दिए बोल्ड पोज, कातिलाना अंदाज से किया मदहोश 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.