IIFA 2022 Winners List: विक्की कौशल और कृति सेनेन को मिला बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्ड, यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स 2022 इस बार अबू धाबी में आयोजित हुआ. अवॉर्ड फंक्शन में बॉलीवुड सितारों का जलवा रहा. अवॉर्ड्स की बात करें तो इस साल विक्की कौशल ने आईफा में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 03:31 PM IST
  • विक्की कौशल को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड
  • अवॉर्ड को उन्हें अभिनेत्री तमन्ना भाटिया ने दिया
IIFA 2022 Winners List: विक्की कौशल और कृति सेनेन को मिला बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्ड, यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: IIFA Awards 2022 Winners: इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स 2022 इस बार अबू धाबी में आयोजित हुआ. अवॉर्ड फंक्शन में बॉलीवुड सितारों का जलवा रहा. सलमान खान, अनन्या पांडे, सारा अली खान, नोरा फतेही से लेकर बॉलीवुड के कई सितारों ने आईफा के 22वें संस्करण में मनोरंजन जगत के कई कलाकार शिरकत की. वहीं, अभिनेता अभिषेक बच्चन  ने भी आईफा 2022 के दौरान अपनी परफॉर्म देकर सभी का दिल जीत लिया. लगभग सभी एक्ट्रेसेस के बोल्ड लुक्स ने लोगों के होश उड़ाए.  

विक्की कौशल को मिली बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

अवॉर्ड्स की बात करें तो इस साल विक्की कौशल ने आईफा में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस अवॉर्ड को उन्हें अभिनेत्री तमन्ना भाटिया दिया. उन्होंने इस पुरस्कार को दिवंगत अभिनेता इरफान खान को समर्पित किया.

वहीं, बेस्ट एक्ट्रेस का आईफा 2022 अवॉर्ड अभिनेत्री कृति सेनन को उनकी फिल्मी मिमी के लिए दिया गया. इस अवॉर्ड को देने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को स्टेज पर बुलाया गया. आइए आपको बताते हैं आईफा 2022 में किसको मिला कौन सा अवॉर्ड. 

यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

1. बेस्ट एक्टर (लीडिंग रोल)- विक्की कौशल को सरदार उधम के लिए. 
2. बेस्ट एक्ट्रेस (लीडिंग रोल)- कृति सेनन को मिमी के लिए.
3.बेस्ट फिल्म- शेरशाह
4. बेस्ट डायरेक्टर - विष्णु वर्धन को शेरशाह के लिए. 
5. बेस्ट एक्टर (सपोर्टिंग रोल) - पंकज त्रिपाठी को लुडो के लिए.  
6. बेस्ट  एक्ट्रेस (सपोर्टिंग रोल)- साईं ताम्हनकर को मिमी के लिए. 
7. बेस्ट डेब्यू (मेल) - अहान शेट्टी, तड़प
8.  बेस्ट  डेब्यू  (फीमेल)- शरवरी वाघ, बंटी और बबली 2
9. बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल)- जुबिन नौटियाल, रातां लम्बियां, शेरशाह
10. बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल)- असीस कौर, रातां लम्बियां, शेरशाह
11. बेस्ट लिरिक्स- कौसर मुनीर को फिल्म 83 के गाने लहरा दो के लिए. 
12. बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी- अनुराग बसु, लुडो
13. बेस्ट स्टोरी अडेप्टेड - कबीर खान, संजय पूरण सिंह को 83 के लिए
14. बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर अवॉर्ड में टाई रहा. ये अवॉर्ड अतरंगी रे के लिए ए आर रहमान और शेरशाह के लिए तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, Vikram Montrose, बी प्राक, जानी को मिला. 

ये भी पढ़ें- IIFA 2022: नोरा फतेही की बोल्डनेस ने उड़ाए होश, हाई थाई स्लिट गाउन में ढाया कहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़