नई दिल्ली:Javed Akhtar Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज गीतकारों में शुमार जावेद अख्तर किसी पहचान के मोहताज नहीं है. जावेद साहब बॉलीवुड की उन चंद हस्तियों में शुमार किए जाते हैं जो देश के सुलगते हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं. तो चलिए आज के इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंगर का असली नाम


जावेद अख्तर का असली नाम जादू है. जी हां, ये बात बहुत कम लोग जानते हैं. सिंगर का ये नाम उनके पिता की कविता पर रखा गया था. वो कविता है'लम्हा-लम्हा किसी जादू का फसाना होगा'...लेकिन बाद में जावेद नाम से उन्हें नेम-फेम सब मिली. बता दें कि जावेद अख्तर 4 अक्टूबर 1964 माया नगरी आए थे. पैसे को तंगी की वजह से उन्हें कई दिन सड़क पर बिताने पड़े थे.


फ्रेंच हसीना पर पिघला दिल


सिंगर से जुड़ा ये किस्सा है 47 साल पुराना. जब उनका दिल फ्रैंच लड़की पर फिदा हो गया था. खुद जावेद अख्तर ने इस बात का खुलासा किया था. सिंगर ने बताया था कि कैसे उन्हें वो लड़की अच्छी लगने लगी थीं. लेकिन बात नहीं बन पाई और उनका दिल टूट गया था.


टूट गया सिंगर का दिल


जावेद अख्तर ने बताया था कि उस लड़की का नाम जोसेन था. जोसेन अपने दोस्तों के साथ इंडिया घूमने आई हुई थीं. वह इंडियन सिनेमा को जानने के लिए उनके सेट पर भी आई. जहां दोनों की बातचीत हुई और वे अच्छे दोस्त बन गए थे. लेकिन जब उन्होंने उस अपने दिल की बात बताई तो जोसेन ने सिंगर का दिल तोड़ दिया और वह अपने देश लौट गईं.


ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: बिग बॉस के घर में हुआ सबसे खतरनाक नॉमिनेशन टास्क, आयशा ने मनारा के चेहरे पर मिर्च लगाकर निकाला बदला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.