नई दिल्ली: Aamna Sharif Birthday: टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस आमना शरीफ (Aamna Sharif) किसी इंट्रोडक्शन की मौहताज नहीं है. 'कहीं तो होगा' में कशिश बनकर लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस ने  'कसौटी जिंदगी की 2 में कोमोलिका का निगेटिव किरदार भी निभाया है. वहीं वह कई फिल्मों में भी नजर आई हैं. एक्ट्रेस अपने बोल्ड और खूबसूरत लुक्स के कारण लाइम लाइट में रहती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप मॉडल बनने का थआ सपना


16 जुलाई 1982 को मुंबई में जन्मी आमना शरीफ के पिता भारतीय थे, तो मां पार्शियन बहरीनी थीं. आमना की पढ़ाई मुंबई में हुई है. एक्टिंग में आने से पहले आमना मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं. उन्होंने मॉडलिंग की लेकिन वह मुकाम न मिला, जिसका उन्हें इंतजार था. जिसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल्स की दुनिया में एंट्री मारी और हर किसी का दिल जीत लिया.


कशिश बनकर जीता दिल


आमना ने एकता कपूर के शो ‘कहीं तो होगा’ की कशिश बनकर छोटे पर्दे पर धमाकेदार एंट्री की थी. अपनी खूबसूरती से पहले ही शो में वह सबकी फेवरेट बन गईं थी. जिसके बाद ‘होंगे जुदा ना हम’ जैसे कई शो में दिखाई दीं.



वहीं एक्ट्रेस ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका के किरदार में काफी पसंद की गई थीं.


फिल्में में भी नजर आई आमना


टीवी सीरियल्स के बाद आमना शरीफ ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने ‘आलू चाट’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वह ‘आओ विश करें’, ‘एक विलेन’ जैसी फिल्मों नजर आईं. आमना की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर से प्रोड्यूसर बने अमित कपूर के साथ शादी की है. दोनों एक बेटे के माता-पिता हैं.


इसे भी पढ़ें:  हिंदी न बोल पाने के कारण कई झेला रिजेक्शन का दर्द, फिर ऐसे बॉलीवुड की क्वीन बनीं Katrina Kaif


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.