नई दिल्ली: Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने शो कौन बनेगा करोड़पति जूनियर को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं. एक्टर बच्चों के साथ गेम खलेने के साथ साथ कई मस्ती भरे मोमेंट्स में क्रिएट करते हैं. हाल ही में बिग बी ने शो में बताया कि उनकी बहु तुलु हैं और उनके लिए एक्टर ने कुछ तुलु शब्द भी सीखे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंटेस्टेंट से सीखी तुलु भाषा 


केबिसी की हालिया कंटेस्टेंट थीं प्रतिष्ठा शेट्टी जोकि गुजरात से थीं. शो शुरू होने से पहले प्रतिष्ठा के पिता ने उन्हें उनकी मातृभाषा में ब्लैसिंग्स दीं और उन्हें कुद्रे कहा. 'कुद्रे' एक तुलु शब्द है जिसका आम भाषा में मतलब होता है 'घोड़ा.' प्रतिष्ठा की उनके पिता से ये बातचीत सुनकर अमिताभ बच्चन भी इस भाषा के बारे में जानने के लिए एक्साइटेड हो गए.


बहुरानी के लिए सीखी तुलु भाषा 


प्रतिष्ठा की बातें सुनकर बिग बी ने शो में बताया कि उनकी बहु ऐश्वर्या राय बच्चन भी तुलु हैं. अमिताभ बच्चन उस कंटेस्टेंट को उनको तुलु भाषा के दो शब्द सीखने के लिए शुक्रिया कहते हैं. आगे एक्टर कहते हैं कि वो घर जाकर ऐश्वर्या बताएंगे कि उन्होंने दो शब्द तुलु के सीखे हैं. बिग बी कहते हैं, "ये तुलु भाषा में है ना, बहुत ध्यानवाद आपका. आज घर पर जाकर हम दो शब्द तो बोल सकेंगे. क्योंकि हमारी बहूरानी ऐश्वर्या राय बच्चन जो हैं वो तुलु हैं, उनको तो ये बोल नहीं सकते पर कहेंगे हम दो शब्द सीख कर आए हैं.'


ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut: नीना गुप्ता के बयान पर बोलीं कंगना रनौत, फेमिनिज्म पर कही ऐसी बात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.