गया से अब दिल्ली जाना होगा और भी आसान, रेलवे ने इस ट्रेन के बढ़ाए फेरे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2259222

गया से अब दिल्ली जाना होगा और भी आसान, रेलवे ने इस ट्रेन के बढ़ाए फेरे

Bihar News: गया से आनंद विहार जाने वाली 03639 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अब 24, 26, 28 और 30 मई 2024 को गया से शाम 6 बजे खुलेगी. यह ट्रेन सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज और कानपुर के रास्ते होकर चलेगी और अगले दिन सुबह 9:15 बजे आनंद विहार पहुंचेगी.

गया से अब दिल्ली जाना होगा और भी आसान, रेलवे ने इस ट्रेन के बढ़ाए फेरे

गया : भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कई महत्वपूर्ण फैसले लेता है. त्योहारों और छुट्टियों के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. इस बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने गया से आनंद विहार के बीच चलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनों की सेवा अवधि को बढ़ा दिया है. रेलवे ने यह निर्णय यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लिया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेन में लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने गया-आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के सेवा की अवधि में विस्तार किया है. इस विस्तार के तहत अब इन ट्रेनों के चार और फेरे चलाए जाएंगे.

ट्रेन के समय के बारे में जानें
गया से आनंद विहार जाने वाली 03639 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अब 24, 26, 28 और 30 मई 2024 को गया से शाम 6 बजे खुलेगी. यह ट्रेन सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज और कानपुर के रास्ते होकर चलेगी और अगले दिन सुबह 9:15 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. वहीं, आनंद विहार से गया जाने वाली 03640 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अब 25, 27, 29 और 31 मई 2024 को आनंद विहार से दोपहर 12 बजे चलेगी. यह ट्रेन कानपुर, प्रयागराज, डीडीयू और सासाराम के रास्ते होकर अगले दिन सुबह 5 बजे गया पहुंचेगी.

सफर में यात्रियों को मिलेगी राहत
साथ ही रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इन विशेष ट्रेनों के प्रचलन को बढ़ाया है. इससे त्योहारों और छुट्टियों के समय यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. रेलवे का यह कदम यात्रियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा और उन्हें अपनी यात्रा की योजना बनाने में आसानी होगी. यह निर्णय रेलवे की यात्रियों की सुविधाओं के प्रति जागरूकता और समर्पण को दर्शाता है. इस प्रकार के निर्णय यात्रियों की यात्रा को सुगम और आरामदायक बनाते हैं. रेलवे द्वारा की गई इस पहल से यात्रियों को काफी लाभ होगा और उन्हें ट्रेनों में सीटें मिलने में आसानी होगी.

ये भी पढ़िए- Karakat Lok Sabha Seat: देश में PM Modi से बड़ा कोई स्टार है क्या? NDA प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने पवन सिंह पर कसा तंज

 

Trending news