नई दिल्ली: Year Ender 2022: साल 2022 में भारत के टॉप 10 सॉन्ग्स की लिस्ट जारी कर दी गई है. दिलचस्प यह है कि इस बार बॉलीवुड के साथ- साथ साउथ फिल्मों के गाने और भोजपुरी गाने भी शामिल हैं. बॉलीवुड को हमेशा अपने गीत-संगीत के लिए पहचाना जाता है, लेकिन इस बार इस लिस्ट में भोजपुरी गाने भी शामिल है. लिस्ट पर एक नजर डालते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गहराइयां (टाइटल ट्रैक)



दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे और सिद्धांत चतुर्वेदी स्टारर 'गहराइयां' फिल्म के गानों को दर्शकों ने खूब प्यार दिया, लेकिन फिल्म के टाइटल ट्रेक ने सबसे ज्यादा धूम मचाई.


केसरिया (ब्रह्मास्त्र)



रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मोनी रॉय स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का गाना 'केसरिया' भी खूब पसंद किया गया. गाने को अरिजित सिंह ने अपनी आवाज दी है.


मेरी जान (गंगूबाई कठियाबाड़ी)



आलिया भट्ट स्टारर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई कठियाबाड़ी' का गाना मेरी जान को लोगों ने खूब प्यार दिया. गाने को नीति मोहन ने गाया है.


मैया मैनू (जर्सी)



शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जर्सी ने भले ही उतना कमाल न दिखा पाया हो, लेकिन संचित, परंपरा और शालीन के गाने मैया मैनू ने दर्शकों का दिल जीत लिया.


घोड़े पर सवार (कला)



हाल में रिलीज हुई फिल्म कला का गाना घोड़े पर सवार भी काफी पसंद किया जा रहा है. ये गाना फिल्म में अनुष्का शर्मा पर फिल्माया गया है.


अरेबिक कुथु (बीस्ट)



इस लिस्ट में बीस्ट फिल्म का गाना अरेबिक कुथु भी शामिल है. जिसमें पूजा हेगड़े और विजय नजर आए हैं. 


श्रीवल्ली (पुष्पा)



पुष्पा फिल्म के श्रीवल्ली सॉन्ग को खूब पसंद किया गया. इसमें अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना नजर आए. इस गाने को जावेद अली ने गाया हैं. वहीं फिल्म के आइटम सॉन्ग 'ऊ अंटवा' ने खूब धमाल मचाया.


पसूरी सांग (वीडियो सॉन्ग)



 
अली सेथी और शाए गिल के पसूरी सॉन्ग ने भी साल भर संगीत प्रेमियों को खूब लुभाया है.


नथुनिया (वीडियो सॉन्ग)



प्रियंका सिंह और खेसारी लाल यादव के नथुनिया गाने भी जमकर धूम मचाई. ये गाना लोगों को काफी पसंद आया है.


ये भी पढ़ें- Besharam Rang: दीपिका के 'बेशर्म रंग' पर फिदा हुआ 'पठान', गाने को देख लोगों ने कुछ यूं किया रिएक्ट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.