ED के शिकंजे में फंसीं ऐश्वर्या राय के पास कितनी संपत्ति, जानिए बच्चन परिवार की दौलत

ईडी ऐश्वर्या राय बच्चन से उनकी संपत्ति को लेकर सवाल जवाब करेगी. पर क्या आपको बच्चन परिवार की संपत्ति मालूम है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2021, 11:37 AM IST
  • ईडी ने ऐश्वर्या राय को भेजा है समन
  • ऐश्वर्या के पास 227 करोड़ की संपत्ति
ED के शिकंजे में फंसीं ऐश्वर्या राय के पास कितनी संपत्ति, जानिए बच्चन परिवार की दौलत

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन ईडी के शिकंजे में फंसती नजर आ रही है. ईडी उनसे उनकी संपत्ति को लेकर सवाल जवाब करेगी. पर क्या आपको मालूम है कि ऐश्वर्या राय बच्चन, उनके पति अभिषेक बच्चन, उनके सास-ससूर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के पास कितने करोड़ की संपत्ति है? उनके पास कितने बंगले और पैसा है?

एक रिपोर्ट के अनुसार ऐश्वर्या राय के पास 227 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है. साल 2021 में उनका नेट वर्थ 31 मिलियन डॉलर बताया गया है. ऐश्वर्या महीने में 1 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाती हैं और साल भर में उनकी कमाई 12 करोड़ रुपए के आस पास होती है. वह एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड़ रुपये फीस लेती हैं. 

क्या-क्या प्रापर्टी है ऐश्वर्या राय के पास
ऐश्वर्या के पास मुंबई में उनके पास दो घर हैं वहीं दुबई में भी उनके पास एक लग्जरी घर है. उनके पास मर्सिडीज-बेंज एस500, ऑडी ए8 एल, लेक्सस एलएक्स 570 और मर्सिडीज-बेंज जीएलएस जैसी गाड़ियां हैं. 1994 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता रही ऐश्वर्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1997 में मणिरत्नम की फिल्‍म ‘इरुवर’ से की थी उनकी पहली हॉलीवुड फिल्‍म ‘और प्यार हो गया’ था जिसमें उनके हीरो बॉबी देओल थे. यानी ऐश्वर्या ने करीब 27 सालों में यह संपत्ति जमा की है. 

अमिताभ बच्चन की नेट वर्थ
वेबसाइट नेटवर्दियर पर उपलब्ध बिग बी अमिताभ बच्चन के पास करीब 2946 करोड़ की प्रॉपर्टी है. हाल ही में उन्होंने मुंबई में एक नया घर खरीदा है, जिसकी कीमत 31 करोड़ रुपए बताई जा रही है. अमिताभ बच्चन एक फिल्म के लिए करीब 10-12 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

अभिषेक बच्चन के पास कितना पैसा
रिपोर्ट्स की मानें तो अभिषेक की नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलकर यानी 227 करोड़ रुपये हैं. सफल बिजनेसमैन अभिषेक प्रो कबड्डी टीम जयपुर पिंक पैंथर और फुटबॉल टीम चेननईयन एफसी के मालिक हैं. इसके अलावा कई विज्ञापन भी करते हैं. 

जया बच्चन कितनी अमीर
साल 2018 में जया बच्चन की ओर से चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्ति 197 करोड़ बताई गई थी. 2012 के मुकाबले उनकी संपत्ति में 108 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़िएः ED ने एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को भेजा समन, आज दिल्ली में पेश होंगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़