नई दिल्ली: Lalit Modi-Sushmita Sen Affair: आईपीएल (IPL) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी (Lalit Modi) और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) इन दिनों अपने रिलेशनशिप की खबरों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से ललित और सुष्मिता के अफेयर को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ा हुआ है. बीते दिनों ललित मोदी ने सुष्मिता के साथ अपनी फोटोज शेयर कर सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी, जिसके बाद से ही लोग इन दोनों के रिश्ते पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. जहां एक ओर कुछ लोगों ने सुष्मिता और ललित मोदी को नए सफर की शुभकामनाएं दे रहे हैं. तो वहीं, दूसरी ओर ट्रोलिंग करने वालों की भी कमी नहीं है. 


Lalit Modi-Sushmita Sen सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, ललित मोदी एक्ट्रेस से 12 साल बड़े हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर उम्र के फासले को लेकर लोग सुष्मिता और ललित मोदी को ट्रोल कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले एक्ट्रेस अपने से 16 साल छोटे रोहमन शॉल को डेट कर रही थीं, इस खबर ने भी सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा दिया था. अपने से बड़े उम्र के पार्टनर के प्रति आकर्षण कोई नई बात नहीं. अब सवाल उठता है कि आखिर लड़कियां क्यों अपने से उम्र में बड़े पार्टनर की ओर आकर्षित होती हैं?


बड़े पार्टनर की ओर आकर्षित होती हैं लड़कियां


आपको बॉलीवुड में ही कई ऐसे कपल्स देखने को मिल जाएंगे, जो उम्र में अपने बड़े पार्टनर के साथ हैं. बात अगर सैफ अली खान की करें तो उन्होंने पहले 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की और बाद में 10 साल छोटी करीना कपूर खान से.



वैसे तो, रिलेशनशिप में उम्र का फासला मायने नहीं रखता, लेकिन अपने से बड़े उम्र के शख्स के लिए आकर्षण आम बात होती जा रही है. चलिए जानते हैं बड़े कारण-


1. रिश्ते में समझदारी होना जरूरी


किसी भी रिश्ते की डोर को संभालने के लिए समझादी सबसे जरूरी चीज है. लड़का हो या लड़की, अक्सर अपने से बड़े उम्र के पार्टनर की ओर आकर्षित होते हैं. दरअसल, इसका सबसे बड़ा कारण है मैच्योरिटी. उम्र में बड़े पार्टनर में लोग आत्मविश्वास देखते हैं और आसानी से उनकी ओर खींचे चले जाते हैं. बड़े उम्र का पार्टनर अपने साथी को अच्छे से समझ पाता है. 


2. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का डर कम


बात चाहे लड़के की हो या लड़की की, रिश्ते में अगर भरोसा नहीं है तो, किसी न किसी को हमेशा ये डर सताता है कि कहीं हमारा पार्टनर हमें धोखा तो नहीं दे रहा.



पार्टनर अगर उम्र में बड़ा होता है तो उस के धोखा देने की संभावना कम हो जाती है. ऐसे में कम उम्र का साथी रिलेशनशिप में सिक्योर महसूस करता है.


3. केयर करना 


इस बात में कोई दोराय नहीं है कि रिलेशनशिप में अगर दोनों की उम्र समान होती है, तो उनमें विचारों का मतभेद कम होता है.



ऐसे में दोनों के लिए एक दूसरे को समझने की क्षमता कम होती है. वहीं, बड़े उम्र का पार्टनर समझदारी दिखाता है और अपने साथी के लिए केयरिंग होता है. इसी के साथ वह मैच्योरिटी से अपनी बात को समझा पाता है. 


4. आर्थिक तौर पर मजबूती


अपने से उम्र में बड़े पार्टनर को डेट करने की एक वजह फाइनेंसियल सिक्योरिटी भी है.



पार्टनर अगर उम्र में बड़ा है, जो वह साथी की तुलना में आर्थिक तौर पर ज्यादा मजबूत होता है. वह आपको आर्थिक सुरक्षा देते हैं. शायद इसलिए लोग अपने से उम्र में बड़े पार्टनर की ओर आकर्षित होते हैं. 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.