नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों में आजकल बिकिनी शूट बेहद आम हो गया है. लेकिन एक समय था जब स्क्रीन पर बिकिनी पहन शूट आसान नहीं था. आज के समय में दीपिका पादुकोण जैसी बड़ी एक्ट्रेस को बिकिनी पहनने के लिए ट्रोल किया जा सकता है तो आप समझ सकते हैं उस समय कैसा माहौल होगा. क्या आप जानते हैं हिंदी फिल्मों में पहली बार किस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहनी थी. ऐसा माना जाता है कि शर्मिला टैगोर ने इंडियन सिनेमा में पहली बार बिकिनी पहनी थी बता दें कि सबसे पहले बिकिनी शर्मिला टैगोर ने नहीं बल्कि ललिता पवार ने पहनी थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ललिता पवार ने पहनी थीं बिकिनी 
ललिता पवार जिन्हें अधिकतर लोग विलेन के लिए रोल के लिए याद करते हैं. लेकिन एक समय था जब ललिता पवार फिल्मों में लीड रोल करती थी. ललिता पवार ने साल 1935 में फिल्म 'हिम्मत ए मर्दा'  में बिकिनी पहनी थीं. ललिता पवार पहली एक्ट्रेस थी जिन्होंने हिंदी फिल्मों में बिकिनी शूट किया था. 


कैसे बनीं खलनायिका 



ललिता पवार ने कई फिल्मों में बोल्ड सीन किए थे लेकिन एक हादसे की वजह से उनके करियर में बड़ा बदलाव आया था. एक समय था जब ललिता पवार मेन एक्ट्रेस होती थी लेकिन फिल्म 'जंगे आजाद' की शूटिंग के दौरान एक्टर भगवान दादा ने उन्हें काफी तेज थप्पड़ मारा था. इस थप्पड़ की वजह से एक्ट्रेस की बाई आंख में लकवा हो गया. 3 साल तक इलाज के बाद उनकी आंख खराब हो गई जिसके बाद एक्ट्रेस खलनायिका और नेगेटिव भूमिका में नजर आने लगी. 


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड 
ललिता ने अपने करियर कई हिट फिल्मों में काम किया है. ललिता पवार ने अपने करियर में 700 फिल्मों में काम किया है. इसी वजह से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम शामिल हुआ था. इसके अलावा ललिता पवार फिल्म 'पतिभक्ति' में किसिंग सीन भी कर चुकी हैं. ललिता पवार उस समय की बेबाक एक्ट्रेस थीं. 


ये भी पढ़ें- Noor Malabika Death: एक्ट्रेस नूर मालाबिका की मौत, काजोल के साथ की थी ये वेब सीरीज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप