नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam Kothari) का फिल्मी करियर हमेशा अच्छा ही रहा. साल 1984 में आई फिल्म 'सनम' से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वालीं नीलम ने अपनी अदाकारी के साथ-साथ खूबसूरती के जरिए भी देशभर के लोगों के दिलों में अपने लिए एक जगह बना ली थी. 80-90 के दशक में नीलम एक के बाद एक कई फिल्मों का हिस्सा बनीं. हालांकि, जिस समय उनका करियर पीक पर चल रहा था, एक्ट्रेस ने अचानक फिल्मों से दूरियां बना लीं. अब सालों बाद नीलम ने अपने उस फैसले पर खुलकर बात की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्मों से दूर होकर किया बिजनेस


हाल ही में एक इंटरव्यू में नीलम ने बताया, '80-90 के दशक में मैंने एक बड़ी शुरुआत देखी. हालांकि, मैंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया. फिल्मों से दूर होकर मैंने अपना बिजनेस शुरू किया. इसके कुछ समय बाद मैंने ‘फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ से जरिए धमाकेदार वापसी की. यह बहुत शानदारा रहा. मैं खुद को बहुत खुशनसीब मानती हूं, जो मुझे ये मौका मिला.'


इसलिए छोड़ दी थी लाइफ


नीलम ने आगे कहा, 'मैं यही कहना चाहूंगी कि ये सब रोलर-कोस्टर राइड जैसा रहा है. मैंने उतार चढ़ाव भी देखे हैं. मैंने लाइफ की हर चीज देखी है.' वहीं, फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के सवाल पर नीलम ने कहा, 'मैं ईमानदारी से कहूं तो मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी थी. मुझे लगने लगा था कि मेरी शेल्फ लाइफ खत्म हो गई है.'


इत्मीनान होने के बाद लौटीं नीलम


एक्ट्रेस ने कहा, 'जब मैं 50 की हुई तो मुझे इत्मीनान हो गया. मैं बस घर से ऑफिस और ऑफिस से घर आती-जाती थी. मैं एक मां और पत्नी होने की जिम्मेदारियां निभा रही थी. इसके बाद मैंने एक धमाके के साथ वापसी की. इसी से पता चलता है कि उम्र केवल एक नंबर है,' नीलम का कहना है कि उन्होंने पीक पर होते हुए इंडस्ट्री छोड़ दी थी. हालांकि, लोगों ने भी उन्हें उसी तरह से याद रखा.


ये भी पढ़ें- GHKKPM Upcoming Twist: सवि होगी कार में लॉक, ईशान बारिश में भीगकर करेगा पहरेदारी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.